Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asus ने भारत में लॉन्च किए दो धांसू लैपटॉप, फीचर्स से लेकर कीमत तक यहां जानें पूरी डिटेल

अगर आप अपने लिए या फिर अपने घर के लिए एक नया लैपटॉप खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो गुड न्यूज है। लैपटॉप मेकर कंपनी आसुस ने अपने ग्राहकों के लिए दो नए लैपटॉप लॉन्च कर दिए हैं। Asus Zenbook S 13 OLED तगड़े फीचर्स के साथ आता है जिससे इसकी कीमत थोड़ी अधिक है। जबकि वहीं Vivobook 15 को कम कीमत पर पेश किया गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 14, 2024 19:19 IST
ASUS Laptop, Asus, Asus Zenfone s 13 Oled, Asus PC, Vivobook 15, ASUS Zenbook S 13 OLED Price- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आसुस ने भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च किए दो दमदार और किफायती लैपटॉप।

अगर आप एक नया स्टूडेंट हैं या फिर जॉब करते हैं और अपने लिए एक नया लैपटॉप लेने के प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। लैपटॉप सेगमेंट की दिग्गज कंपनी आसुस ने बाजार में दो नए लैपॉप लॉन्च किए हैं। आसुस के दोनों लैपटॉप के नाम ASUS ने भारत में ASUS Zenbook S 13 OLED और ASUS Vivobook 15 हैं।  अगर आप एक लाइट वेट लैपटॉप तलाश रहे हैं तो आपके लिए ये बेस्ट ऑप्शन बन सकते हैं। दोनों ही लैपटॉप में कई तरह के खास फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं जिससे आपको इनमें बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलने वाली है।  

ASUS Zenbook S 13 OLED और ASUS Vivobook 15 दोनों ही लैपटॉप में कंपनी ने इंटेल का प्रोसेसर दिया है। आपको दोनों ही लैपटॉप में दमदार डिस्प्ले फीचर्स दिए गए हैं जिसमें आपको वीडियो एक्सपीरियंस बेहतरीन मिलने वाला है। Zenbook Zenbook S 13 OLED में कंपनी ने 2.8K रेजोल्यूशन का डिस्प्ले दिया है। आइए आपको दोनों ही लैपटॉप के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Asus Zenbook S 13 OLED के फीचर्स

Asus Zenbook S 13 में आसुस ने 13.3 इंच की 2.2K रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले दी है। इसमें यूजर्स को 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलेगी। कंपनी ने इसमें Dolby  Vision, DisplayHDR का भी सपोर्ट दिया है।  Asus Zenbook S 13 में कंपनी ने  Intel Core Ultra 7 155U प्रोसेसर दिया है वहीं इसमें ग्राफिक्स के लिए Intel Xe इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स कार्ड का सपोर्ट दिया गया है। 

32GB LPDDR5X रैम का सपोर्ट

Asus Zenbook S 13 लैपटॉप Windows 11 Home पर चलता है. इसमें कंपनी ने 32GB तक की LPDDR5X रैम का सपोर्ट दिया है जिससे आप इसमें हैवी टास्क भी बेहद आसानी से कर पाएंगे। इसके अलावा इसमें 1TB की बड़ी स्टोरेज मिलती है। आसुस ने इसमें  ASUS AiSense कैमरा सेटअप दिया है जिसमें FHD 3DNR टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिलेगा। इसके साथ ही इसमें IR का फीचर भी देखने को मिलेगा। 

Asus Zenbook S 13 में कंपनी ने 63Wh लिथियम-पॉलीमर बैटरी दी है जो कि 65W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। इस लैपटॉप में ऑडियो सिस्टम के लिए इसमें 2 बिल्ट-इन स्पीकर दिए गए हैं जो हरमन ब्रैंडिंग के साथ आते हैं।

अगर Asus Zenbook S 13 के पोर्ट एंड कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 2 थंडरबोल्ट, 4 यूएसबी-सी, 1 यूएसबी 3.2 जेन 2 टाइप-ए, 1 स्टैंडर्ड HDMI 2.1 (टीएमडीएस), 1 कॉम्बो ऑडियो जैक दिए गए हैं।  इस लैपटॉप में Dual-Band Wi-Fi 6E, Bluetooth 5.2 सपोर्ट दिया गया है का सपोर्ट मिलता है। 

Vivobook 15 के स्पेसिफिकेशन्स

Vivobook 15 में आसुस ने 15.6 इंच की FHD रेजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले दी है। इस डिस्प्ले में आसुस ने 250 निट्स की पीक ब्राइटनेस उपलब्ध कराई है। इसमें 60Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। परफॉर्मेंस की बात करें को Vivobook 15 में Intel Core Ultra 5 120U और Intel Core 3 100U प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है। इसमें ग्राफिक्स के लिए Intel इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है। आसुस का यह लैपटॉप Windows 11 Home पर चलता है। 

Vivobook 15 के रैम और स्टोरेज की बात करें तो इसमें 16GB तक की रैम और 1TB तक की PCIe 4.0 NVMe M.2 SSD स्टोरेज दी गई है। इसमें फिजिकल शटर के साथ एचडी वेबकैम दिया गया है। इसमें आसुस ने 42Wh लिथियम-पॉलीमर बैटरी दी है जो कि 45W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

इसमें आपको बेहतरीन ऑडियो एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इसमें SonicMaster, बिल्ट-इन स्पीकर और बिल्ट-इन एरेय माइक्रोफोन का सपोर्ट दिया गया है। अगर इसके पोर्ट और कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें  एक यूएसबी 3.2 जेनरेशन, दो टाइप-सी, दो यूएसबी 3.2 जेनरेशन 1 टाइप-ए के साथ साथ  एक यूएसबी 2.0 टाइप-ए, एक फुल साइज एचडीएमआई 1.4, एक 3.5 मिमी ऑडियो कॉम्बो जैक की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही इसमें Wi-Fi 6, Bluetooth 5.2 सपोर्ट भी मिलता है। 

Asus Zenbook S 13 OLED  और  Vivobook 15 की कीमत

Zenbook S 13 OLED को आप ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ साथ आसुस के ऑफिशियल वेबसाइट और रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। Zenbook S 13 OLED  के चार वेरिएंट उपलब्ध हैं। आप इस लैपटॉप को 1,29,990 रुपये के शुरुआती कीमत से लेकर 1,41,990 रुपये तक की कीमत पर खरीद सकते हैं। वहीं Vivobook 15 के दो वेरिएंट उपलब्ध हैं जिसे आप 49,990 और 67,990 रुपये में खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Paytm FASTag को डीएक्टिवेट करने का ये है सबसे आसान तरीका, एक्स्ट्रा चार्ज से बचना है तो जान लें प्रॉसेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement