Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BSNL के इन दो प्लान में मिल रहा 4000GB डेटा, रॉकेट की स्पीड में चलेगा इंटरनेट

अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने अपने लाखों यूजर्स के लिए दो नए धमाकेदार रिचार्ज प्लान्स पेस किए हैं। अगर आप कोई ऐसा काम करते हैं जहां पर इंटरनेट की खपत अधिक होती है तो बीएसएनएल के नए प्लान्स आपको खूब रास आने वाले हैं। इन प्लान्स में आपको हाई स्पीड इंटरनटे की कनेक्टिविटी मिलती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 04, 2024 15:38 IST
बीएसएनएल ने अपने...- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए लॉन्च किए दो धमाकेदार प्लान्स।

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनल अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए लगातार नए नए रिचार्ज प्लान्स पेश कर रही है। अगर आप BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को लिए दो धमाकेदार रिचार्ज प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन दोनों ही रिचार्ज प्लान्स में आपको शानदार ऑफर्स मिलने वाले हैं। अगर आपको इंटरनेट की ज्यादा जरूरत रहती है तो बीएसएनएल के नए प्लान्स खूब पसंद आने वाले हैं। 

आपको बता दें कि BSNL प्रीपेड के साथ साथ पोस्टपेड और ब्राडबैंड की सर्विस भी ऑफर करता है। कंपनी ने ब्राडबैंड यानी Bharat Fiber ब्रॉडबैंड के लिए नए प्लान्स कुछ समय पहले लॉन्च किए हैं। खास बात यह है कि इन दोनों ही प्लान्स में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ OTT ऐप्स का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। 

BSNL ने जो दो प्लान्स लॉन्च किए हैं उनमे एक पहला प्लान फाइबर बेसिक OTT प्लान है जबकि दूसरा प्लान फाइबर बेसिक सुपर प्लान है। फाइबर बेसिक प्लान की कीमत 599 रुपये है जबकि वहीं फाइबर सुपर प्लान की कीमत 699 रुपये है। आइए आपको दोनों प्लान्स में मिलने वाले फायदों के बारे में बताते हैं। 

BSNL का फाइबर बेसिक OTT प्लान

बीएसएनएल के दोनों ही रिचार्ज प्लान्स करेंट और नए दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। फाइबर बेसिक ओटीटी प्लान के लिए ग्राहकों को हर महीने 599 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। कंपनी इसमें अपने यूजर्स को 75MBPS की स्पीड से इंटरनेट डेटा की सुविधा देता है। इसमें आप 4000GB तक अनलिमिटेड डेटा को इस्तेमाल कर सकते हैं। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आप 4Mbps की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को फ्री में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है। इस प्लान के ही साथ आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। अगर आप इस प्लान को लेना चाहते हैं तो बता दें कि बीएसएनएल का यह प्लान सभी सर्कल में मौजूद है। 

BSNL Broadband Plan

Image Source : FILE
BSNL Broadband Plan

BSNL का फाइबर बेसिक सुपर प्लान

BSNL के फाइबर बेसिक सुपर प्लान को लेने के लिए आपको हर महीने 699 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। अगर आपको इंटरनेट स्पीड अधिक चाहिए तो आप इस प्लान की तरफ जा सकते हैं। इसमें यूजर्स को 125Mbps की स्पीड से इंटरनेट डेटा की कनेक्टिविटी मिलती है। इस प्लान में भी आप 4000GB तक अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इसमें फाइबर बेसिक प्लान से बहुत बड़ा अंतर यह है कि इसमें डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आप 8Mbps की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अगर आप इस प्लान को लेना चाहते हैं तो ध्यान रहे कि यह प्लान अभी पंजाब सर्कल के लिए नहीं है। इस प्लान में भी आप अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। आप ऐड ऑन पैक के जरिए इस प्लान में ओटीटी ऐप्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- OnePlus 11R 5G की कीमत हुई धड़ाम! Flipkart पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement