Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Elon Musk ने यूजर्स को दिया तोहफा, X ऐप में आया कॉलिंग फीचर, जानें कैसे करें इनेबल

Elon Musk ने अपने माइक्रोब्लॉगिंग X ऐप में कॉलिंग फीचर अब फ्री यूजर्स के लिए भी रोल आउट कर दिया है। यूजर इस ऐप के जरिए किसी भी यूजर को बिना मोबाइल नंबर के ऑडियो या वीडियो कॉल कर सकेंगे। X का यह फीचर पहले केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए था। अब इसे फ्री यूजर्स के लिए भी लाया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 29, 2024 17:43 IST
X Calling- India TV Hindi
Image Source : FILE X Calling

Elon Musk ने अपने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X के लिए कॉलिंग फीचर की घोषणा की है। यूजर्स अब X ऐप के जरिए ऑडियो-वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। इसमें किसी को कॉल करने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं होगी। फेसबुक मैसेंजर की तरह आप इस X ऐप पर ऑडियो-वीडियो कॉल कर पाएंगे। X के प्रीमियम यूजर्स को पहले से ही कॉलिंग फीचर मिल रहा था। अब इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। इसके अलावा मस्क ने X के पिन पोस्ट फीचर में बदलाव की भी घोषणा की है।

X Calling फीचर भी WhatsApp के कॉलिंग फीचर की तरह एंट-टू-एंट एनक्रिप्टेड होगा यानी आपकी बातचीत को कोई भी एक्सेस नहीं कर पाएगा। X यूजर्स इस फीचर को अपने ऐप में इस्तेमाल कर सकते हैं। वेब में फिलहाल यह कॉलिंग फीचर नहीं आया है।

इस तरह करें इनेबल

  • X Calling फीचर को इनेबल करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल डिवाइस के ऐप में जाएंगे।
  • अपनी प्रोफाइल में लॉग-इन करने के बाद सेटिंग्स में जाएं और प्राइवेसी एंड सेफ्टी फीचर पर टैप करें।
  • यहां आपको डायरेक्ट मैसेज में जाकर ऑडियो एंड वीडियो कॉलिंग को इनेबल करना होगा।

X calling feature

Image Source : FILE
X calling feature

कैसे करें कॉल?

  • अपने किसी फॉलोअर या फिर नॉन-फॉलोअर को कॉल करने के लिए आपको उनके प्रोफाइल में जाकर डायरेक्ट मैसेज वाले ऑप्शन में जाना होगा।
  • आपको यूजर की प्रोफाइल के साथ कॉलिंग बटन दिखेगा। उसपर टैप करके आप ऑडियो या वीडियो कॉल कर सकेंगे।

Pinned फीचर में बड़ा बदलाव

एलन मस्क ने इसके अलावा ट्विटर (X) के पोस्ट पिन करने वाले फीचर में भी बदलाव की घोषणा की है। आप जैसे ही अपने किसी पोस्ट को पिन करते हैं, वो आपके फॉलोअर्स को दिखने लगेंगे हाइलाइट सेक्शन में शो होंगे।

यूजर्स किसी भी एक पोस्ट को 48 घंटे में एक बार ही पिन कर सकेंगे। मस्क ने बताया कि एल्गोरिदम में यह बदलाव सिस्टम के दुरुपयोग को रोकने के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - टेक्नो की इस टेक्नोलॉजी के सामने सैमसंग भी फेल! बटन दबाते ही फोन बन जाता है टैबलेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement