Monday, April 15, 2024
Advertisement

Google ने करोड़ो यूजर्स को दी राहत, Gmail सर्विस नहीं होगी बंद, जानें पूरी सच्चाई

Google की Gmail सर्विस अगस्त से बंद नहीं होगी। गूगल ने X हैंडल के जरिए बताया कि यह केवल अफवाह है। जीमेल पहले की तरह ही काम करता रहेगा। हालांकि, Gmail का पुराना वर्जन बंद होने वाला है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 25, 2024 15:40 IST
Google Gmail- India TV Hindi
Image Source : FILE Google Gmail

Google ने करोड़ों Gmail यूजर्स को राहत देते हुए कहा है कि Gmail सर्विस अगस्त में बंद नहीं हो रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पिछले दिनों अगस्त में Gmail बंद होने की अफवाह फैल रही थी। X पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा था, जिसमें दावा किया जा रहा था कि 1 अगस्त 2024 से जीमेल से ई-मेल न तो भेजा जा सकेगा और न ही रिसीव किया जा सका। इस पोस्ट के वायरल होने के बाद करोड़ों जीमेल इस्तेमाल करने वाले यूजर्स परेशान हो गए थे। Google ने शुक्रवार को इसे अपवाह बताते हुए एक पोस्ट किया है।

Gmail नहीं हो रहा बंद

गूगल ने जीमेल बंद होने वाले अफवाह पर X हैंडल के जरिए बताया कि जीमेल बंद नहीं होगा। इसके बाद यूजर्स को राहत मिली है। यही नहीं, गूगल के AI टूल Gemini द्वारा गलत इमेज क्रिएट जाने के बाद कंपनी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टारगेट किया जा रहा था।

केवल HTML वर्जन होगा बंद

हालांकि, बता दें गूगल ने Gmail के HTML वर्जन को इस साल बंद करने का फैसला किया है, न कि जीमेल सर्विस को। कंपनी ने जनवरी 2024 में बताया था कि जीमेल के HTML वर्जन को इस साल के आखिर तक बंद कर दिया जाएगा। HTML वर्जन को स्लो इंटरनेट स्पीड में भी एक्सेस किया जा सकता है।

GPay ऐप भी हो रहा बंद

Google वहीं दूसरी तरफ अपने GPay स्टेंडअलोन ऐप को 1 जून 2024 से बंद करने जा रहा है। हालांकि, GPay सर्विस बंद नहीं होगी और यूजर्स इसके जरिए ट्रांजैक्शन कर सकेंगे। गूगल का यह ऐप 180 देशों में काम करता है। कई देशों में गूगल इसे बंद करने जा रहा है। केवल भारत और सिंगापुर में GPay ऐप पहले की तरह काम करता रहेगा। वहीं, अन्य देशों में इसे Google Wallet ऐप के साथ इंटिग्रेट किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement