Friday, March 01, 2024
Advertisement

भारत में लॉन्च हुई गूगल की पहली स्मार्टवॉच Pixel Watch 2, पूरे 24 घंटे का मिलेगा बैटरी बैकअप,जानें कीमत और फीचर्स

टेक दिग्गज गूगल ने भारत में पहली स्मार्टवॉच Google Pixel Watch 2 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसमें कई सारे एडवांस प्रोसेसर दिया है। हालांकि इसका डिजाइन पुरानी पिक्सल वॉच की ही तरह का है। गूगल ने इस वॉच में फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया है। कंपनी का दावा है कि इसमें 24 घंटे का बैटरी बैकअप मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 05, 2023 8:19 IST
Tech news, Google Pixel Watch 2 Live, Google Pixel Watch 2, Google Pixel Watch 2 Live,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल की इस नई स्मार्टवॉच को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ साथ फ्लिपकार्ट से भी खरीद सकते हैं।

Google Watch 2 Launched in India: गूगल ने भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच Google Pixel Watch 2 को लॉन्च कर दिया है। गूगल के फैंस को पिछले लंबे समय से पिक्सल वॉच का इंतजार था। कंपनी ने अपने Made By Google इवेंट में Pixel 8 सीरीज के साथ पिक्सल बड्स प्रो और पिक्सल वॉच 2 को लॉन्च किया है। गूगल ने Pixel Watch 2 में हेल्थ और सेफ्टी से रिलेटेड कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। पिक्सल वॉच 2 में यूजर्स को 2GB की रैम और Snapdragon W5+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। 

गूगल ने अपनी नई पिक्सल वॉच के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। यह देखने में पुरानी पिक्सल वॉच की ही तरह है लेकिन इस बार फीचर्स में कई बड़े चेंज हुए हैं। गूगल ने Pixel Watch 2 में रिसाइकल्ड एल्युमिनियम का इस्तेमाल किया है। आज की भागदौड़ भरी जिंगदगी को देखते हुए कंपनी ने Pixel Watch 2 में स्ट्रेस काउंट फीचर भी दिया है। मार्केट में अब तक जितनी भी स्मार्टवॉच मौजूद हैं उनमें से किसी में भी यह फीचर नहीं मिलता है। 

Pixel Watch 2 में हैं कमाल के फीचर्स

इसके साथ ही यूजर्स Pixel Watch 2 में अपनी फिजिकल फिटनेस को भी लगातार ट्रैक कर सकते हैं। गूगल ने अपनी पिक्सल वॉच 2 में Fitbit App भी दिया है जिसकी मदद से यूजर्स स्टेप्स काउंट, कैलोरी बर्न को काउंट करने का भी फीचर मिलेगा। गूगल ने हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए इसमें बॉडी रिस्पॉस सेंसर, हार्ट रेटिंग सेंसर के साथ साथ स्किन टेम्परेचर को मापने वाले सेंसर दिए हैं। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में पर्सनल आर्टिफिशियल असिस्टेंस का भी फीचर दिया है। धूल और पानी से बचाने के लिए इसें IP68 की रेटिंग भी दी गई है। 

कंपनी ने दिया फास्ट प्रोसेसर

गूगल ने Pixel Watch 2 को दो कलर वेरिएंट स्काई ब्लू और सिल्वर कलर के साथ लॉन्च किया है। इसमें फास्ट प्रोसेसिंग के लिए Faster Quad-core प्रोसेसर दिया गया है। गूगल ने इसमें फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया है। कंपनी का दावा है कि अगर इसे एक बार फुल चार्ज किया जाये को सभी फीचर्स का इस्तेमाल करने पर यह पूरे 24 घंटे का बैटरी बैकअप देगी। यूजर्स को इसमें जीमेल, मैप और कैलेण्डर जैसे ऐप्स का भी सपोर्ट मिलेगा। 

Google ने Pixel Watch 2 को भारत में 39,900 रुपये में लॉन्च किया है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इसे गूगल की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- एडवांस फीचर के साथ Pixel 8 और Pixel 8 Pro लॉन्च, जानें कहां से होगी बुकिंग और कितना खर्च करना पड़ेगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement