Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CES 2024: Infinix ने पेश की AirCharge टेक्नोलॉजी, हवा में चार्ज होगा स्मार्टफोन

CES 2024 में इनफिनिक्स ने वायरलेस चार्जिंग AirCharge टेक्नोलॉजी पेश की है। यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी हवा में भी स्मार्टफोन को चार्ज कर सकती है। इसके अलावा कंपनी ने ई-कलर शिफ्टिंग और एक्सट्रीम टेम्प बैटरी जैसी आधुनिक टेक्नोलॉजी भी पेश किया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 11, 2024 13:51 IST
Infinix AirCharge- India TV Hindi
Image Source : INFINIX MOBILES Infinix AirCharge

CES 2024 में Infinix ने हवा में चार्ज होने वाली टेक्नोलॉजी पेश की है। इसके अलावा कंपनी ने E-Color Shift और एक्सट्रीम टेम्परेचर बैटरी कॉन्सेप्ट डिवाइस को भी शोकेस किया है। हवा में चार्ज होने वाली यह खास टेक्नोलॉजी मल्टी कॉइल मैग्नेटिक रेसोनांस पर काम करती है, जिसकी वजह से स्मार्ट डिवाइस चार्ज होने लगती है। हालांकि, इनफिनिक्स पहला ब्रांड नहीं है, जिसने इस एयर चार्ज टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है। इससे पहले Xiaomi ने भी कुछ साल पहले एयरचार्ज टेक्नोलॉजी को शोकेस किया था। हालांकि, इस टेक्नोलॉजी के साथ कोई कमर्शियल डिवाइस अभी लॉन्च नहीं किया गया है।

कैसे काम करती है यह AirCharge टेक्नोलॉजी? 

इनफिनिक्स की यह टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन को वायर के जरिए चार्ज करने की जरूरत को खत्म कर देगी। इसमें मल्टी कॉइल मैग्नेटिक रेसोनांस और अडेप्टिव एल्गोरिदम का इस्तेमाल किया गया है, जो 20 सेटीमीटर दूर और 60 डिग्री के एंगल से डिवाइस को चार्ज कर सकता है। यह 6.78MHz रेडियो बैंड पर काम करता है, जो 7.5W की स्पीड से डिवाइस को चार्ज कर सकता है। इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी की खास बात यह है कि यूजर्स अपने स्मार्टफोन में वीडियो देखते समय या फिर गेम खेलते समय भी इसे चार्ज कर पाएंगे। हालांकि, इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी के जरिए डिवाइस को चार्ज होने में स्टैंडर्ड चार्जर के मुकाबले काफी ज्यादा समय लगेगा।

इनफिनिक्स की E-Color शिफ्ट टेक्नोलॉजी की बात करें तो इसमें E-Ink प्रिज्म का इस्तेमाल किया गया है, जो स्मार्टफोन के बैक पैनल पर वाइब्रेंट कलर रिफ्लेक्ट करता है। यूजर्स इसके जरिए अपनी पसंद का बैक कवर सेट कर पाएंगे। वहीं, एक्सट्रीम-टेम्प बैटरी फीचर की बात करें तो इसमें लिथियम बैटरी की गर्म होने वाली समस्या से यूजर्स को निजात मिल सकता है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए फोन की बैटरी -40 डिग्री से लेकर 60 डिग्री तक के बीच के किसी भी तापमान में काम करेगी।

यह भी पढ़ें- 32MP सेल्फी कैमरा वाली Vivo X100 Series की पहली सेल, मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement