Friday, March 29, 2024
Advertisement

विंडोज के लिए आया नया व्हाट्सऐप, कई गुना तेज है इसकी लोडिंग स्पीड

मेटा ने व्हाट्सऐप पर 'ग्रुप्स' के लिए दो नए अपडेट की भी घोषणा भी की। कंपनी ने ऐप की जानकारी देते हुए कहा कि जरूरतों को देखते हुए समय के साथ ऑडियो काल और ग्रुप वीडियो काल में कनेक्ट होने वाले लोगों की संख्या बढ़ाती रहेगी, ताकि लोग अपने दोस्तों, परिवार और अपने ऑफिस कर्मचारियों के साथ जुड़े रह सकें।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 24, 2023 6:55 IST
New Whatsapp, whatsapp News, Meta, Whatsapp for Windows, Tech News, Tech News in Hindi, Facebook- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो विंडोज में व्हाट्सऐप यूज करने वालों को अब बेहतर क्वालिटी मिल सकेगी।

New Whatsapp for Windows:  मेटा ने विंडोज के लिए एक नया व्हाट्सऐप ऐप पेश किया है जो सामान्य व्हाट्सऐप की तुलना में कई गुना तेजी से लोड होता है। इस नए व्हाट्सऐप का इंटरफेस मोबाइल वाले व्हाट्सऐप वर्जन के समान ही है। इस नए व्हाट्सऐप वर्जन में यूजर्स एक ही समय में कुल 8 लोगों के साथ ग्रुप वीडियो काल और कुल 32 लोगों के साथ ऑडियो काल कर सकते हैं। 

कंपनी ने ऐप की जानकारी देते हुए कहा कि जरूरतों को देखते हुए समय के साथ ऑडियो काल और ग्रुप वीडियो काल में कनेक्ट होने वाले लोगों की संख्या बढ़ाती रहेगी, ताकि लोग अपने दोस्तों, परिवार और अपने ऑफिस कर्मचारियों के साथ जुड़े रह सकें।

मेटा ने कहा, "व्हाट्सऐप पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग अनुभव प्रदान करने वाला सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है जो मोबाइल फोन, कंप्यूटर, टैबलेट और अन्य के बीच क्रॉस-प्लेटफॉर्म संचार की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि आपके पर्सनल मैसेजेस, मीडिया और कॉल हमेशा आपके सभी डिवाइसों पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं।"

इसके अलावा, तकनीकी दिग्गज ने भी सुधार किए हैं, जिसमें तेज डिवाइस लिंकिंग और डिवाइसों में बेहतर सिंकिंग, साथ ही लिंक प्रीव्यू और स्टिकर जैसे नए फीचर्स शामिल हैं। मेटा ने यह भी कहा कि कंपनी व्हाट्सऐप का एक नया मैक डेस्कटॉप वर्जन पेश करेगी, जो अभी बीटा में है। इस सप्ताह की शुरुआत में, मेटा ने व्हाट्सऐप पर 'ग्रुप्स' के लिए दो नए अपडेट की भी घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें- Redmi Note 12 भारत में 30 मार्च को होगा लॉन्च, किलर हैं इसके फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement