Monday, April 29, 2024
Advertisement

Realme 12 Pro और 12 Pro Plus कल होगा लॉन्च, फोन से मिलेगी DSLR जैसी फोटो

2024 के पहले महीने में कई सारे ब्रैंड ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में उतारा। अब महीने के अंत में रियलमी धमाका करने जा रही है। कंपनी कल भारतीय बाजार में Realme 12 Pro सीरीज को लॉन्च करेगी। अगर आप एक फीचर रिच स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो आप इस सीरीज की तरफ जा सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: January 29, 2024 10:51 IST
Realme 12 Pro, Realme 12 Pro+- India TV Hindi
Image Source : REALME INDIA/FLIPKART Realme 12 Pro सीरीज को कंपनी 29 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी।

साल 2024 का पहला महीना ही स्मार्टफोन बाजार के लिए काफी धमाकेदार रहा। सैमसंग और वीवो जैसे बड़ी कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में उतारे। अब महीने के अंत में रियलमी बड़ा धमाका करने वाली है। रिलयमी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दो दमदार स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इसमें Realme 12 Pro और Realme 12 Pro Plus शामिल होंगे। 

आपको बता दें कि रियलमी इन दोनों ही स्मार्टफोन को Realme 12 Pro सीरीज में कल 29 जनवरी को लॉन्च करेगी। दोनों ही स्मार्टफोन के स्पेक्स लॉन्च होने से पहले लीक हो चुके हैं। लीक्स की मानें तो ये दोनों ही स्मार्टफोन फ्लैगशिप सेगमेंट में लॉन्च हो सकते हैं। आइए आपको इन दोनों ही  स्मार्टफोन के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं। 

Realme 12 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

Realme 12 Pro को लेकर बाजार में जबरदस्त एक्साइटमेंट बना हुआ है। इस स्मार्टफोन में OLED डिस्प्ले पैनल होगा जो फुलएचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आएगा। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। लैग फ्री परफॉर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन में आपको Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। लीक्स की मानें को रियलमी इसमें 32 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा दे सकती है। इसमें यूजर्स को 2X का जूम फीचर भी मिलेगा। यह स्मार्टफोन बैक पैनल में लेदर फिनिश के साथ आ सकता है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसमें यूजर्स को 67W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। 

Realme 12 Pro Plus के स्पेसिफिकेशन्स

Realme 12 Pro Plus, Realme 12 Pro सीरीज का अपर वेरिएंट होगा। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को  FHD+ डिस्प्ले मिलेगी जिसमें OLED पैनल दिया जा सकता है। डिस्प्ले पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकती है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 चिप देखने को मिल सकती है। इस स्मार्टफोन का सबसे हाइलाइटिंग पॉइंट इसका कैमरा है। बताया जा रहा है कि इसमें कंपनी 64 मेगापिक्सल का कैमरा दे सकती है जिसमें OmniVision OV64B 3.2x पेरिस्कोप जूम लेंस होगा। फोन में 50MP Sony IMX890 सेंसर का भी लेंस होगा। प्रो मॉडल की ही तरह यह वेरिएंट भी लेदर फिनिश के साथ आ सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन से आप डीएसएलआर जैसी फोटो क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone में बार-बार स्टोरेज फुल होने का आ रहा है नोटिफिकेशन, इन तरीकों से बढ़ेगी फोन में स्पेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement