Friday, May 03, 2024
Advertisement

Reliance Jio के 1GB डेटा वाले 3 सबसे सस्ते प्लान्स, कंपनी देती है यूजर्स को कई सारे फायदे

देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए एकई तरह के रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है। अगर आप अपने लिए ऐसे सस्ते प्लान्स तलाश रहे हैं जिनमें ज्यादा खर्च न करना पड़े और सभी बेनिफिट्स मिलें तो बता दें कि जियो कई सारे ऑप्शन देता है। जियो की लिस्ट में तीन शानदार प्लान मौजूद हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 31, 2024 22:32 IST
जियो के पास अपने...- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो के पास अपने यूजर्स के लिए कई तरह के रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं।

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है।  जियो के पास एयरटेल और वीआई से कहीं ज्यादा यूजर्स हैं। जियो सस्ते रिचार्ज प्लान ऑफर करने के साथ ही ग्राहकों को रिचार्ज प्लान्स में कई तरह के ऑप्शन भी उपलब्ध कराती है। यानी आप डेटा, कॉलिंग, एंटरटेनमेंट, ओटीटी अलग अलग तरह के प्लान्स का चुनाव आसानी से कर सकते हैं। जियो के पास हर एक यूजर्स के लिए खास प्लान उपलब्ध है आप अपने बजट और जरूरत के अनुसार कोई भी प्लान चुन सकते हैं।

अगर कम बजट में रिलायंस जियो का प्लान तलाश रहे हैं तो आपको हम आज कंपनी के तीन प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें आप डेटा के साथ फ्री कॉलिंग और दूसरे कई बेनेफिट्स मिलते हैं। आइए आपको इन प्लान्स की डिटेल में जानकारी देते हैं...

जियो का 209 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो की लिस्ट में 209 रुपये का प्लान शामिल है। यह प्लान एक तरह से परफेक्ट प्लान कहा जा सकता है। क्योंकि इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है इसके साथ ही आप पूरी वैलिडिटी में फ्री कॉलिंग और डेटा का फायदा ले सकते हैं। इस प्लान में जियो ग्राहकों को हर दिन 1GB डेटा ऑफर करती है। इसके साथ ही यूजर्स को हर दिन 100 SMS की भी सुविधा मिलती है। 

जियो के 209 रुपये के एडिशनल बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें कंपनी जियो सिनेमा का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। ध्यान रहे कि यह जियो सिनेमा का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन नहीं है। इसके साथ ही इसमें जियो टीवी का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

जियो का 179 रुपये वाला प्लान

अगर आपका बजट कम है तो आप 179 रुपए वाले प्लान की तरफ जा सकते हैं। रिलायंस जियो का यह प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। 209 रुपये वाले प्लान की तुलना में आपको 4 दिन की वैधता कम मिलती है। इस प्लान में कुल 24GB डेटा मिलता है यानी आप इसमें भी हर दिन 1GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह प्लान भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ हर दिन 100 SMS ऑफर करता है। यानी अगर आपका डेटा खत्म हो जाए तो आप एसएमएस के जरिएट चैटिंग कर सकते हैं। इसमें भी जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Reliance Jio, Jio News, Jio Offer, Recharge Offer, telecom News, Jio Cheapest Recharge Plan

Image Source : फाइल फोटो
रिलायंस जियो की लिस्ट में मौजूद है तीन सस्ते रिचार्ज प्लान्स।

जियो का 149 रुपये वाला प्लान

अगर आप बजट बहुत ही कम है तो आप इस प्लान की तरफ जा सकते हैं। जियो के 149 रुपये के प्लान में आपको 20 दिन की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। यानी आप 20 दिन तक इस प्लान में फ्री कॉलिंग और डेटा का फायदा ले सकते हैं। 20 दिन तक डेली आपको इसमें 100 SMS दिए जाते हैं। नॉर्मल रेगुलर प्लान की ही तरह इसमें भी यूजर्स को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- जियो ने लॉन्च किया AI प्लेटफॉर्म Jio Brain, जानें क्या होगा इससे फायदा और कौन कर पाएगा इस्तेमाल?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement