Friday, May 03, 2024
Advertisement

Samsung ने पेश किए Galaxy Z Flip5 और Galaxy Fold5: जानिए कीमत, खासियत और कहां से खरीदें

Samsung ने अपने गैलेक्सी फोल्डेबल स्मार्टफोन की अपनी बहुप्रतीक्षित पांचवीं पीढ़ी लॉन्च कर दी है। साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में हुए एक कार्यक्रम में Samsung ने Galaxy Z Flip5 और Galaxy Fold5 को पेश हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 26, 2023 19:32 IST
Samsung Galaxy Z Flip5 and Galaxy Fold5 - India TV Hindi
Samsung Galaxy Z Flip5 and Galaxy Fold5

Samsung ने अपने बहुप्रतीक्षित गैलेक्सी फोल्डेबल स्मार्टफोन की पांचवीं पीढ़ी Galaxy Z Flip5 और Galaxy Fold5 से पर्दा उठा दिया है। ये डिवाइस अपने स्लीक और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन, कई कस्टमाइजेबल विकल्पों और दमदार प्रदर्शन के साथ बाजार में आईफोन को कड़ी टक्कर देगा। नया फ्लेक्स हिंज डिज़ाइन एक बेहतरीन फोल्डेबल अनुभव प्रदान करेगा। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें फ्लेक्सकैम जैसे बेमिसाल कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। ये फोल्डेबल डिवाइस स्मार्टफोन तकनीक की संभावनाओं को फिर से परिभाषित करते हैं। कंपनी ने Z Flip5 को $1,199 की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। हालांकि कंपनी ने अभी भारत में इसे लॉन्च ​नहीं किया है। भारत में लॉन्च के समय इसकी कीमत का खुलासा किया जाएगा। इस डिवाइस को सैमसंग के अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च किया गया है। बता दें कि कंपनी ने पहले ही इसके लिए प्री बुकिंग शुरू कर दी है।

Samsung Galaxy Z Flip5 

कंपनी ने Z Flip5 को $1,199 की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। यूजर्स को यह फोन एक स्टाइलिश और पॉकेट-आकार का सेल्फ-एक्सप्रेशन टूल प्रदान करता है। इसकी नई और बड़ी फ्लेक्स विंडो अधिक कस्टमाइजेशन विकल्प प्रदान करती है। अब आप बंद फोन में भी नोटिफिकेशन और ग्राफिकल घड़ी जैसे फीचर्स का मजा उठा सकते हैं।

  • सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ डायनामिक AMOLED 2X इनफिनिटी फ्लेक्स इनर डिस्प्ले है, जो 120Hz एडेप्टिव रिफ्रेश रेट और 22:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है।
  • इसमें 3.4 इंच सुपर AMOLED फोल्डर-आकार का कवर डिस्प्ले भी है, जो 60Hz की रिफ्रेश रेट देता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 में डुअल कैमरा यूनिट है, जिसमें 12MP का अल्ट्रा-वाइड प्राइमरी सेंसर और 12MP का वाइड कैमरा शामिल है।
  • डिवाइस बंद होने पर, यूसर्ज आसानी से फ्लेक्स विंडो से उपयोगी जानकारी तक पहुंच सकते हैं, जैसे मौसम अपडेट, म्यूजिक कंट्रोल के अलावा Google फाइनेंस विजेट के साथ ग्लोबल स्टॉक मार्केट अपडेट भी शामिल हैं। गैलेक्सी Z फ्लिप5 में सैमसंग ने शानदार कैमरा भी दिया है। 

Samsung Galaxy Z Fold5

Z फोल्ड5 को कंपनी ने $1,799 की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। इसकी इमर्सिव 7.6 इंच की मेन स्क्रीन बड़ी और शानदार व्यूइंग एंगल प्रदान करती है, जो पोर्ट्रेट या लैंडस्केप मोड में आपकी पसंदीदा फिल्मों का आनंद लेने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। एडवांस टास्कबार और डुअल हैंडेड ड्रैग-एंड-ड्रॉप वर्केबिलिटी अक्सर उपयोग किए जाने वाले ऐप्स के बीच स्विच करने और स्क्रीन के बीच कंटेंट ले जाने पर में मदद करती हैं। डिवाइस का स्नैपड्रैगन® 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म ग्राफिक्स है और सबसे बड़े गैलेक्सी स्मार्टफोन स्क्रीन पर असाधारण गेमिंग अनुभव के लिए एआई का उपयोग करता है।

दोनों मॉडलों के लिए उपलब्ध रंगों और एक्सेसरीज़ की एक श्रृंखला के साथ, उपयोगकर्ता अपनी स्टाइल और प्राथमिकताओं के अनुरूप अपने गैलेक्सी Z फ्लिप5 और फोल्ड5 को पर्सनलाइज कर सकते हैं। गैलेक्सी ज़ेड सीरीज़ इनोवेशन के प्रति सैमसंग के निरंतर समर्पण और अभूतपूर्व प्रौद्योगिकी के माध्यम से अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने का प्रतिनिधित्व करती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement