Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Truecaller ने लॉन्च किया AI Assistant फीचर, 14 दिन का मिलेगा Free Trial, अब नहीं रिसीव करनी पड़ेगी कॉल्स

Truecaller ने यूजर्स के लिए Ai Assistant फीचर लॉन्च कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब आसानी से स्पैम कॉल की पहचान कर पाएंगे। इतना ही नहीं यह एआई फीचर यूजर्स के फोन पर आने वाली कॉल्स का रिप्लाई भी करेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 20, 2023 9:49 IST
 Truecaller, Truecaller launches new AI Assistance, Truecaller Assistance, what is Truecaller Assist- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी का कहना है कि इस एआई फीचर की मदद से स्पैम कॉल्स को रोकने में भी मदद मिलेगी।

What is Truecaller Assistance: स्पैक कॉल्स पर रोक लगाने के लिए अब Truecaller ने AI Assitance फीचर को लॉन्च किया है। यह AI पॉवर्ड फीचर आपके पर्सनल असिस्टेंट की तरह काम करेगा। ट्रू-कॉलर पहले से ही अननोन नंबर की पहचान करने के लिए जाना जाता था लेकिन अब इसमें AI फीचर के आ जाने के बाद यह पहले से कई गुना ज्यादा इंटेलिजेंट हो गया है। हाल ही में कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में वॉट्सऐप के लिए कॉलर आईडी और स्पैम प्रोटेक्शन जोड़ा है। आइए आपको बताते हैं कि Truecaller का AI असिस्टेंट फीचर क्या क्या कर सकता है। 

ट्रूकॉलर ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए भारत में असिस्टेंट फीचर के लॉन्च होने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि यह फीचर यूजर्स के उस समय काफी ज्यादा काम आने वाला है जब वह कॉल को रिसीव नहीं कर सकते। या फिर वे कॉल को नहीं लेना चाहते हैं। ट्रूकॉलर का यह फीचर मशीन लर्निंग और क्लाउट टेलीफोनी का उपयोग करते हुए यूजर को यह गाइड करता है कि उन्हें कॉल रिसीव करनी चाहिए या नहीं। 

इन यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ फीचर

Truecaller ने फिलहाल इस फीचर को अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। आप अपने ऐप को अपडेट करके AI Assitance फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिन लोगों को दिनभर में कई सारी कॉल्स आती है तो अब यह नया फीचर उन्हें बताएगा कि कौन सी कॉल जरूर है और कौन सी नहीं। 

अगर ट्रूकॉलर में असिस्टेंट फीचर इनेबल है तो इनकमिंग कॉल आने पर आपको एक नया ऑप्शन मिलेगा और अगर जरूरी कॉल नहीं है तो आपको AI Assitance को कॉल संभालने के लिए दे सकते हैं। इतना ही नहीं अगर यूजर अपने फोन से दूर है और कोई कॉल आती है तो यह एआई फीच आटोमैटिक कॉल को रिसीव कर देगा। 

कंपनी दे रही 14 दिन का फ्री ट्रायल

Truecaller के AI Assitance फीचर में पांच अलग अलग वॉयस स्टाइल दिए गए हैं। हर एक आवाज को एक भारतीय नाम दिया गया है। AI Assitance फीचर में अंग्रेजी, हिंदी, हिंग्लिश के साथ साथ दूसरी क्षेत्रीय भाषाओं का सपोर्ट मिलता है। ट्रूकॉलर अपने सभी यूजर को 14 दिन के लिए ये फीचर फ्री में इस्तेमाल करने के लिए दे रही है। फ्री ट्रायल के बाद आपको 149 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से शुल्क देना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- Infinix GT 10 Pro से निकलेगा सबका दम, धांसू डिजाइन के साथ लॉन्च होने वाला है 24GB रैम वाला स्मार्टफोन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement