Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WhatsApp Channel में अब आएगा यूट्यूब वाला Review सिस्टम, जानें कब होगा इसका यूज

वॉट्सऐप ने हाल ही में WhatsApp Channel फीचर को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप से जोड़ा था। कंपनी चैनल को लगातार अपग्रेड कर रही है। अब मेटा चैनल फीचर के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। वॉट्सऐप चैनल क्रिएटर्स को जल्द ही कंपनी Channel Review फीचर देने वाली है। चैनल सस्पेंड होने पर यह बहुत ज्यादा काम आने वाला है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: November 24, 2023 13:51 IST
WhatsApp channel review feature, WhatsApp channel suspended, channel suspended, वॉट्सऐप, व्हाट्सऐप- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो चैनल क्रिएटर्स को मिलेगा रिव्यू सिस्टम।

मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप को दुनियाभर में खूब पसंद किया जाता है। इंस्टेंट मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए यह यह ऐप लोगों की पहली पसंद है। करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, यही वजह है कि लोगों के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय समय पर प्लेटफॉर्म पर नए नए फीचर्स जोड़ती है। कुछ महीने पहले ही वॉट्सऐप में चैनल फीचर जोड़ा है। यह अभी नया फीचर है इसलिए इसे लगातार अपग्रेड किया जा रहा है। 

मेटा की तरफ से अब वॉट्सऐप चैनल के लिए नया फीचर जारी किया गया है। कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो चैनल क्रिएटर के लिए बेहद उपयोगी हो सकता है। दरअसल कंपनी अब यूजर्स को चैनल सस्पेंड होने पर रिव्यू रिक्वेस्ट का ऑप्शन देने वाली है। चैनल के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी वॉट्सऐप पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। 

रिव्यू सिस्टम से मिलेगी मदद

बता दें कि चैनल को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप तेजी से काम क रहा है। इसमें कंपनी यूजर्स को नए नए फीचर्स दे रही है। लेटेस्ट रिपोर्ट में यह सामने आया है कि अगर किसी वजह से वाट्सऐप चैनल बंद हो जाता है या फिर सस्पेंड कर दिया जाता है तो चैनल  मालिक के पास रिव्यू सिस्टम मौजूद होगा।  आपको बता दें कि यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से यूट्यूब चैनल क्रिएटर्स को चैनल बंद होने पर रिव्यू फीचर काम करता है। 

रिपोर्ट में बताया गया कि रिव्यू रिक्वेस्ट में चैनल मालिक को चार तरह के ऑप्शन मिलेंगे। उन चारों ऑप्शन में से एक को सेलेक्ट करके यह बताना पड़ेगा कि आखिर वह सस्पेंड चैनल को क्यों रिव्यू कराना चाहते हैं। फिलहाल अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है। कंपनी इसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है। 

चैनल मालिक को मिलेंगे ये ऑप्शन

आइए आपको बताते हैं कि अगर आप अपने सस्पेंड चैनल को रिव्यू कराते हैं तो आपको कौन कौन से ऑप्शन मिलने वाले हैं। 

  1. Some updates were misunderstood
  2. This channel follows all Channel Guidelines
  3. Updates like these should be allowed 
  4. This channel shouldn’t be closed 

यह भी पढ़ें- Twitter पर आर्टिकल पोस्ट के लिए वापस आ रहा ये फीचर, मस्क ने दी जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement