Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

WhatsApp में आ रहा Favorites फीचर, अब आप तुरंत कर पाएंगे ये जरूरी काम

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स को एक नया टैब देने जा रहा है। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर फेवरेट नाम से रिलीज किया जाएगा। इस फीचर से यूजर्स को एक बड़ी सुविधा मिलने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 27, 2024 11:00 IST
WhatsApp, WhatsApp Feature, WhatsApp New Feature, WhatsApp Upcoming feature, WhatsApp Updates- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में जल्द आने वाला है काम का फीचर।

आज के समय में अधिकांश लोग अपने स्मार्टफोन में तरह तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, अगर किसी एक सबसे ज्यादा यूजफुल और पॉपुलर ऐप की बात की जाए तो सबसे पहले वॉट्सऐप का नाम आता है। आज दुनियाभर में 2 बिलियन से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल अलग अलग कामों के लिए करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब कंपनी बहुत जल्द एक नया यूजफुल फीचर जोड़ने जा रही है।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप इस समय अपने यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। हाल ही में वॉट्सऐप के नियर बाय पीपुल, कॉल नोटिफिकेशन, स्टेटस नोटिफिकेशन जैसे कई सारे फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है। अब कंपनी अपने प्लेटफॉर्म में Favorites नाम का एक नया फीचर देने जा रही है। 

मेटा के स्वामित्व वाले वाट्सऐप का Favorites फीचर काफी यूजफुल होने वाला है। इस फीचर की मदद से आप अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट के पसंदीदा परसन से डायरेक्ट चैट कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। 

गूगल प्ले स्टोर में आया नया अपडेट

Wabetainfo के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Android 2.24.9.33 अपडेट से Favorites फीचर का खुलासा हुआ है। वाबेटाइंफो ने इस अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी यूजर्स के साथ शेयर किया है। नए फीचर में वॉट्सऐप यूजर्स को एक नया Favorites टैब मिलेगा। इसमें यूजर्स वे कॉन्टैक्ट लिस्ट कर पाएंगे जिनसे वे सबसे ज्यादा बात करना पसंद करते हैं। 

वॉट्सऐप के इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर्स को अपने फेवरेट यूजर्स से बात करने के लिए बार बार कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं जाना पड़ेगा। इस नए फीचर से वॉट्सऐप यूजर्स के बीच में कम्यूनिकेशन को भी बेहतर करने का मौका मिलेगा। फिलहाल अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद जल्द ही इसे यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Jio सिर्फ 1 रुपये डेली के खर्च पर दे रहा है OTT का एक्सेस, NetFlix और Amazon का बिगड़ गया खेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement