Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बदलने वाला है आपके पसंदीदा मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इंटेरफस, अब ऐसा दिखाई देगा सबकुछ

वॉट्सऐप एक नए अपडेट कर काम कर रहा है, जिसके तरह एप का पूरा इंटरफेस बदलने वाला है। आइए जानते हैं इस अपडेट में क्या महत्वपूर्ण बदलाव होने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: April 06, 2023 20:45 IST
WhatsApp New Update- India TV Hindi
Image Source : CANVA वॉट्सऐप का नया अपडेट

WhatsaApp Update: वॉट्सऐप दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में वॉट्सऐप 2 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं। एक दूसरे से कनेक्ट रहने के साथ-साथ लोग कामकाज में भी इसका इस्तेमाल करते हैं। आपने देखा होगा कि वॉट्सऐप के होम पेज पर टॉप में चैट, स्टेटस, कॉल का ऑप्शन आता है। हाल ही में मेटा ने कम्युनिटी ग्रुप के नाम से एक और नया ऑप्शन टॉप बार पर ऐड किया था। लेकिन अब वॉट्सऐप का इंटरफेस पूरी तरह से बदलने वाला है। आइए जानते हैं इसमें क्या बदलाव होंगे। 

ऐसा होगा नया इंटरफेस 

वॉट्सऐप डेवलपमेंट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के अनुसार, वॉट्सऐप इन दिनों एक नए तरह के इंटरफेस पर काम कर रहा है, जिसमें चैट, कम्युनिटी, स्टेटस और कॉल का ऑप्शन टॉप की बजाय बॉटम में होगा। अभी आप जिस काम के लिए टॉप पर क्लिक करके थे, इस अपडेट के आ जाने के बाद वही काम आपको बॉटम पर क्लिक करने होगा। Wabetainfo के अनुसार, iOS और Android के लिए इंटरफेस में अंतर हो सकता है। ऐसे में एंड्रॉइड से iPhone (iOS) पर स्विच करने वालों को थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है। 

क्या होगा बदलवा से फायदा?

इस नए बदलाव का मकसद यूजर्स के लिए एप को यूज करना आसान बनाना है। इसका फायदा ये होगा कि यूजर्स बॉटम बार से ही सभी चीजों को एक्सेस कर पाएंगे और वो एक हाथ से भी तेजी से वॉट्सऐप यूज कर सकेंगे। वॉट्सऐप अभी इस फीचर पर काम कर रहा है। हालांकि, कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए फीचर जारी भी किया गया है। लेकिन अभी यह फीचर टेस्टिंग में ही है और आने वाले समय में इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

इंडिविजुअल चैट कर पाएंगे लॉक

बीते दिनों WhatsApp के नए प्राइवेसी फीचर पर काम करने की खबरें भी सामने आई थीं, जिसमें वॉट्सऐप यूजर्स को इंडिविजुअल चैट पर भी लॉक लगाने की सुविधा मिल पाएगी। इस फीचर के आने के बाद कोई दूसरा व्यक्ति आपकी चैट नहीं पढ़ पाएगा। आप उस इंडिविजुअल चैट को पासवर्ड या फिंगरप्रिंट आदि से लॉक कर पाएंगे। बेशक ये फीचर प्राइवेसी को और मजबूत बनाएगा और यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाएगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement