Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Sim Card की सेटिंग में कर लें ये बदलाव, राकेट की तरह मिलेगी तेज इंटरनेट स्पीड

कई बार हमारे स्मार्टफोन में इंटरनेट स्पीड धीमी हो जाती है। हमें लगता है कि फोन में दिक्कत है लेकिन कई बार सिम में गड़बड़ी होने की वजह से भी भी हमें ठीक से इंटरनेट स्पीड नहीं मिल पाती है। आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताते हैं जिससे तुरंत इंटरनेट स्पीड को बढ़ाया जाता सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 19, 2023 9:54 IST
Sim Card Tips, Best Tips for Sim Card, Sim Card Tips for Internet Speed, Boost Internet Speed, Best - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सिम में गड़बड़ी होने की वजह से भी कई बार इंटरनेट स्पीड धीमी हो जाती है।

Internet Speed Tips and Tricks: आज अगर एक स्मार्टफोन में सबसे जरूरी चीज की बात की जाए तो वह है इंटरनेट। इंटरनेट के बिना आज के दौर में स्मार्टफोन एक डिब्बे की तरह है। हमारे डेली रूटीन के कई ऐसे काम होते हैं जिन्हें हम स्मार्टफोन से करते हैं और उसके लिए अच्छी इंटरनेट स्पीड का होना बहुत जरूरी होता है। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि हमारे फोन की स्पीड अचानक कम हो जाती है जिससे हमारे काम रुक जाते हैं। इंटरनेट स्पीड ठीक न मिलने पर हम फोन को ठीक करने की सोचते हैं। अगर आपको भी इस तरह की दिक्कत होती है तो आज कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप कुछ ही मिनट में अपने फोन में तेज इंटरनेट स्पीड पा सकते हैं। 

दरअसल कई बार स्मार्टफोन और सिम की गलत सेटिंग की वजह से भी हमें ठीक से इंटरनेट स्पीड नहीं मिल पाती। हम सिम कार्ड में सही सेटिंग लगाकर भी तेज इंटरनेट स्पीड पा सकते हैं। हम आपको सिम कार्ड की कुछ खास सेटिंग बताने वाले जिससे इंटरनेट स्पीड को कई गुना बढ़ा सकते हैं...

स्मार्टफोन में ऐसे बढ़ाएं इंटरनेट की स्पीड

  1. कई बार सिम स्लाट में ठीक से सिम फिट न होने की वजह से भी इंटरनेट स्पीड स्लो हो जाती है। इंटरनेट स्पीड धीमी होने पर सिम को निकाल कर उसे ठीक से सेट करें।
  2. सिम कार्ड को लगाने से पहले सिम ट्रे और सिम स्लाट को साफ करना चाहिए। कई बार कचरा जमा होने से भी नेट की स्पीड में दिक्कत आती है। 
  3. अगर आपको सिम कार्ड दूसरे नंबर के स्लॉट पर पड़ा है और इंटरनेट स्पीड धीमी हो गई है तो एक बार इसे निकाल कर सिम स्लाट 1 पर लगाएं। कई बार डिफाल्ट रूप से स्लाट नंबर वन में तेज स्पीड मिलती है। 
  4. अगर आपके स्मार्टफोन पर इंटरनेट स्पीड धीमी मिल रही है तो एक बार फोन की सेटिंग पर जाकर नेटवर्क को चेक कर लें। सिम नेटवर्क को 4G,5G, LTE मोड पर रखें। इससे इंटरनेट की स्पीड कई गुना तेज हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Nothing Phone (2) 11 जुलाई को होगा लॉन्च, डिजाइन को लेकर CEO ने कही बड़ी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement