Friday, March 29, 2024
Advertisement

Winter Bedsheet: विंटर में हीटर बन जाती है ये बेडशीट, जानिए कहां से खरीद सकते हैं आप

सर्दी के मौसम में हम जब भी बिस्तर पर जाते हैं तो वो इतना ठंडा होता है कि कुछ देर तो उसे गर्म होने में लग जाते हैं। ऐसे में अब मार्केट में एक ऐसी बेडशीट आ चुकी है जो ठंड में गर्म हो जाती है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 27, 2022 19:12 IST
Winter Bedsheet- India TV Hindi
Image Source : FILE Winter Bedsheet

सर्दियों में सारे काम निपटाने के बाद रात के समय ठंडे हो रहे बिस्तर और रजाई में घुसना अपने आप में एक टास्क नजर आता है। हालांकि रूम हीटर की मदद से आप अपने कमरे को तो गर्म कर सकते हैं पर बेड फिर भी ठंडा ही रह जाता है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि टेक्नॉलजी इस बार ऐसी बेडशीट लेकर आई है जिसे बिछाने पर कुछ ही मिनट्स बाद आपका बिस्तर गर्म हो जाता है। आइए जानते हैं कि इसे कहां से खरीद सकते हैं और इसे कैसे इस्तेमाल किया जाता है।

इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है। आपको अपने बेड पर इसे बिछाना है, इसके ऊपर अपनी रेगुलर चादर बिछानी है और बस इसके साथ ही मिला प्लग बेडसाइड स्विच में लगा देना है। ध्यान रखें कि बिछाते समय प्लग वाला सिरा सिरहाने की तरफ ही हो। अब एक बार स्विच ऑन करने के बाद इसमें आपको 3 मोड मिलते हैं।

पहला मोड है लाइट, दूसरा मोड है मीडीअम और तीसरा मोड है हाई।

दिसम्बर जनवरी की कड़कड़ाती ठंड में बिस्तर पर जाने से 10 मिनट पहले इसको हाई मोड में ऑन कर दें और 10 मिनट बात गर्मार्गम बिस्तर पर आराम से लेटें। लेकिन याद रखें कि लेटने के बाद आप इसको मीडीअम या लाइट मोड में जरूर करें क्योंकि आपके बिस्तर में जाने के बाद इतनी हीट की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि इसमें इक्सेसिव हीट का भी इलाज है और यह बेड वॉर्मर 12 घंटे लगातार चलने के बाद ऑटोमैटिक ऑफ हो जाता है।

खरीदना है बेहद आसान

आप इसे किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन या फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। इसमें दो साइज आते हैं, एक सिंगल बेड के लिए होता और दूसरा डबल बेड के लिए। कीमत की बात करें तो ये बेड वॉर्मर 999 रुपये से स्टार्ट हो जाते हैं पर अगर आप ड्यूरेबिलिटी और सेफ्टी का भी ध्यान रखना चाहते हैं तो 2500 से 3000 की रेंज में अच्छे बेड वॉर्मर मिल सकते हैं। कोशिश करें कि आप जो भी बेड-वॉर्मर लें वो शॉक-प्रूफ हो, उसके साथ कम से कम एक साल की वारंटी हो और उसका जो 2-पिन-प्लग है उसकी क्वालिटी अच्छी हो।

लो-क्वालिटी के प्लग से शॉट सर्टिक होने का खतरा बना रहता है

इलेक्ट्रिक बेड वॉर्मर में पांच कलर्स आते हैं जिनमें क्रीम, ब्लू, ग्रे, रेड, व्हाइट और पर्पल शामिल है। बिजली खपत की बात करें तो इसमें सिर्फ 70 वाट के 2 कॉइल लगते हैं। इस हिसाब से अगर आप इस बेडशीट को 12 घंटे रोज भी चलाते हैं तो भी ये बेडशीट एक सीलिंग फैन से भी कम बिजली खपत करती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement