Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, किसानों को धोखा देने का लगाया आरोप

अखिलेश यादव ने कहा, ''भाजपा सरकार ने किसानों को आंकड़ों के मकड़जाल में उलझा दिया है। किसानों को कोई राहत नहीं मिल रही है। किसान बेसहारा और परेशान है। भाजपा सरकार किसानों को लगातार धोखा दे रही है। पहले भी मौसम के चलते बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा नहीं मिला है।''

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: March 21, 2023 18:54 IST
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बे-मौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। राज्य सरकार किसानों के लिए तत्काल राहत और मुआवजा की घोषणा करे। अखिलेश यादव ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा, "किसान संकट में है। बुन्देलखंड से लेकर पूर्वी यूपी तक गेहूं, सरसों, आलू, चना समेत अन्य फसलें बर्बाद हो गयी हैं। हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, बदायूं, पीलीभीत, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, बाराबंकी, लखनऊ समेत कई अन्य जिलों में किसानों की फसलें तबाह हो गयी हैं। लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश और ओले पड़ने से गेहूं तथा आम की फसल को नुकसान हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में छोटे किसानों की तो पूरी खेती तबाह हो गयी। उनके सामने परिवार के पालन-पोषण का संकट पैदा हो गया है। फसलों की तबाही से किसानों में भारी मायूसी है। प्रदेश सरकार किसानों के लिए तत्काल राहत और मुआवजा की घोषणा करे।"

'आंकड़ों के मकड़जाल में उलझा किसान'

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। भाजपा सरकार ने किसानों को आंकड़ों के मकड़जाल में उलझा दिया है। किसानों को कोई राहत नहीं मिल रही है। किसान बेसहारा और परेशान है। भाजपा सरकार किसानों को लगातार धोखा दे रही है। पहले भी मौसम के चलते बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। सरकार झूठे वादे करती है। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था परन्तु भाजपा ने न तो किसानों की आय दुगनी की और न ही किसानों की फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिला।

'भाजपा सरकार हमेशा से किसानों को लेकर संवेदनहीन रही है'

उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में लाखों किसान बबार्दी की कगार पर पहुंच गए हैं। उनकी मेहनत की कमायी डूब गयी है। सरकार उनकी मदद करने के बजाय 33 प्रतिशत नुकसान के कागजी आंकड़े का इंतजार कर रही है। भाजपा सरकार हमेशा से किसानों को लेकर संवेदनहीन रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement