Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बदायूं हत्याकांड: पुलिस जांच में आरोपी जावेद ने साजिद को लेकर किए बड़े खुलासे, बताई हत्या की संभावित वजह

बदायूं हत्याकांड में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक अन्य आरोपी साजिद को एनकाउंटर में मार गिराया गया था। इसे लेकर जावेद ने कई बड़े खुलासे किए हैं।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 21, 2024 23:36 IST
Uttar Pradesh, Badaun, Badaun murder case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बदायूं हत्याकांड: जावेद ने साजिद को लेकर किए खुलासे

बदायूं: मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुए हत्याकांड के बाद पुलिस तेजी से एक्शन ले रही है। इस मामले में एक आरोपी साजिद का एनकाउंटर हो चुका है और दूसरा आरोपी जावेद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब जावेद से पूछताछ कर रही है। अब तक की जांच और पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। जावेद ने पुलिस को बताया कि वह और साजिद दुकान पर पिछले 4-5 साल से काम कर रहे थे। साजिद का पीड़ित परिवार के यहां आना जाना था।

सुबह से ही परेशान था साजिद- जावेद 

उसने बताया कि घटना वाले दिन वह दोनों हर रोज की तरह 8-8:30 पर दुकान पर आ गए थे। उस दिन साजिद थोड़ा गुमसुम सा लग रहा था। 10 बजे साजिद ने कहा उसे कुछ दिक्कत आ रही है। वह डॉक्टर के यहां जा रहा है। इसके बाद वह 1.30 बजे आया। पूछताछ में मालूम हुआ कि साजिद बचपन से बहुत बीमार रहता था। साजिद को कई पीर बाबाओं को भी दिखाया गया था। जावेद ने पुलिस को बताया कि साजिद जब 10 साल का था, तब से ही उसे कई दिक्कत आ रही थीं। वह बहुत एग्रेसिव हो जाता था।

'दिन में साजिद के हाथ में देखा था चाक़ू'

जावेद ने बताया एग्रेसिव होकर एक बार उसने चूहा मारने वाली दवाई भी खा ली थी। जावेद ने खुलासा किया कि साजिद के हाथ में 05.30 बजे एक चाकू देखा था। वहीं पुलिस ने चाकू के दुकानदार से साजिद की पहचान करवा ली है। इसके बाद साजिद विनोद के घर गया और छत पर खून के कपड़ो में दिखा तो ये डर गया और फिर वह और साजिद वहां से भाग गए। इसके बाद पुलिस ने साजिद का पीछा शुरू किया और वह एनकाउंटर में मारा गया।

मामले की गहन जांच में जुटी पुलिस

वहीं जावेद के इन खुलासों के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। साजिद को क्या वाकई कोई बीमारी थी, इसे लेकर पुलिस जांच करा रही है। वहीं हत्याकांड के समय पूरे प्रकरण के बारे में जावेद ने बताया कि पीड़ित के घर पर साजिद अकेला गया था। वह घर के बाहर ही खड़ा रहा था। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि आसपास के लोगों ने भी जावेद को इलाके में देखा था। जावेद ने बताया कि साजिद की शादी में भी दिक्कत थी। उसके बच्चे भी पैदा होते ही मर गए थे, जिस वजह से वह परेशान रहने लगा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement