Friday, April 19, 2024
Advertisement

'शातिर' अतीक अहमद की संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा! योगी सरकार को बनानी पड़ी स्पेशल टीम

अतीक अहमद की संपत्ति को लेकर यूपी सरकार ने स्पेशल टीम बनाई है। जानकारी के मुताबिक, अतीक अहमद की 3 हज़ार करोड़ की संपत्तियों में से 70 फीसदी संपत्ति दूसरों के नाम पर रजिस्टर हैं। जिसे लेकर जांच एजेंसी जांच करने की तैयारी की है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: May 08, 2023 14:19 IST
Atique Ahmed- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद

प्रयागराज: अतीक अहमद की हत्या के बाद से रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अतीक की संपत्ति को लेकर एक जानकारी सामने आ रही है कि अतीक अहमद 3 हज़ार करोड़ की संपत्तियों में से 70 फीसदी संपत्ति गैरों के नाम पर दर्ज हैं। इनमें जमीन और मकान की रजिस्ट्रियां शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स व सरकार की नजर से बचने के लिए अतीक करोड़ों की संपत्तियां अपने गैंग मेम्बर, नौकर, अकाउंट से जुड़े सदस्यों और पुराने जानकारों के नाम करा देता था। अतीक की संपत्ति को लेकर यूपी सरकार ने स्पेशल टीम बनाई है जो इसकी जांच करेगी।

काली कमाई में कई लोग शामिल

इतना ही नहीं जिस राजनीतिक दल के नेता से अतीक़ की बनी अपने करोड़ों रुपये उसके धंधे में लगाए। जानकारी के मुताबिक, अतीक जिस भी जिले में गया वहां के लोगों को अपने कारोबार में पार्टनर बना लेता था और संपत्ति उसके नाम पर खरीद लेता था। अतीक की काली कमाई में न जाने कितने नेता, डॉक्टर, वकील, होटल कारोबारी, ठेकेदारों के नाम पर शामिल हैं। जांच में सामने आया है कि माफिया अतीक के घरवालों के पास महज 30 फीसदी संपत्तियों की ही वसीयत है बाकि की संपत्ति उसने अपने गुर्गों के नाम पर कर रखी है।

नामी-बेनामी संपत्तियों का लेखा-जोखा हो रहा तैयार

बता दें कि पुलिस, प्रशासन और ईडी को अदालत में अतीक़ उसके परिवार, आईएस-227 गैंग मेम्बरों की नामी बेनामी संपत्तियों का आंकड़ा देना है। इसलिए माफिया अतीक की मौत के बाद एजेंसियां उसकी नामी-बेनामी संपत्तियों का लेखा-जोखा तैयार रही हैं। वहीं, यूपी सरकार ने संपत्तियों की रिपोर्ट के लिए स्पेशल टीमें बनाई हैं। इन जांच एजेंसियां को सरकार ने कई छूट दे रखी है जैसे- माफिया की बेनामी संपत्तियां चिन्हित होने के बाद उसे अटैच या जब्त करने की भी कार्रवाई कर सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement