Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी MLC उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, दोनों सीटों पर सपा के उम्मीदवारों को हराया

इन MLC उपचुनाव में ओमप्रकाश राजभर और राजा भैया की पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को वोट किया है। इससे प्रदेश में नए राजनितिक समीकरण बनने के आसार बन रहे हैं।

Reported By : Vishal Singh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: May 29, 2023 20:42 IST
Uttar Pradesh, BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी MLC उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में MLC की दों सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। दोनों सीटों पर बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को हराया है। बीजेपी ने मानवेंद्र सिंह और पदमसेन चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया था और दोनों उम्मीदवारों ने सपा के प्रत्याशियों को पटखनी दी है। बीजेपी के उम्मीदवार पदमसेन चौधरी को 279 और सपा के रामकरन को 116 वोट मिले हैं। इसके साथ ही एक वोट खारिज हुआ है। वहीं दूसरी सीट पर बीजेपी के मानवेन्द्र सिंह को 280 और सपा के रामजतन को 115 वोट मिले हैं।

ओपी राजभर और राजा भैया की पार्टी ने दिया बीजेपी को वोट 

इन MLC उपचुनाव में ओमप्रकाश राजभर और राजा भैया की पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को वोट किया है। वहीं कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने इन उपचुनाव से किनारा कर लिया था। इससे प्रदेश में नए राजनितिक समीकरण बनने के आसार बन रहे हैं। बता दें कि सिक्किम के राज्यपाल बनने के बाद 15 फरवरी को बीजेपी एमएलसी लक्ष्मण प्रसाद आचार्य ने इस्तीफा दिया था। वहीं बनवारी लाल दोहरे के निधन के बाद  एक सीट खाली हुई थी। लक्ष्मण प्रसाद आचार्य का 30 जनवरी 2027 तक कार्यकाल था। 6 जुलाई 2028 तक बनवारी लाल दोहरे का कार्यकाल था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement