Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

बारात पहुंची तो नशे में धुत था दूल्हा, मंच पर गाली-गलौज कर पीने लगा गांजा, फिर जो हुआ...

जौनपुर से शादी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बारात पहुंची तो दूल्हा शराब के नशे में था, इसके बाद वो मंच पर गाली-गलौज करने लगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 14, 2024 6:27 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां आई एक बारात में दूल्हा को शराब के नशे में गाली-गलौज करते और गांजा फूंकते देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। युवती के इस कदम के बाद कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हा, उसके पिता और दादा को बंधक बना लिया। 

पुलिस सूत्रों ने गरुवार को बताया कि शहर कोतवाली इलाके फत्तूपुर क्षेत्र की शीला देवी की बेटी पिंकी की शादी जौनपुर जिले के जयरामपुर के तहसीलदार गौतम से तय थी। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार की रात बारात पहुंची, तो दूल्हा शराब के नशे में था और कथित रूप से मंच पर गाली-गलौज कर रहा था। सूत्रों का कहना है कि दुल्हन की मां शीला देवी के मुताबिक यह देखकर कुछ लोग मंच के पास पहुंचे, तो दूल्हा उतरकर नीचे चला गया और मंच के पीछे कुछ बैंड-बाजे वालों के साथ गांजा फूंकता दिखाई दिया।

दूल्हा मंच पर आकर गांजा पीने लगा

वधू पक्ष के लोगों ने जब इसका विरोध किया तो दूल्हा मंच पर आकर गांजा पीने लगा। इससे नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, इसे लेकर रात भर हंगामा होता रहा। इस बीच, ज्यादातर बाराती मौके से भाग गए और कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हे तहसीलदार गौतम उसके पिता जयप्रकाश और दादा मेवा लाल को बंधक बना लिया और उनसे शादी में खर्च हुए 8 लाख वापस देने की मांग करने लगे।

दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया। उनके अनुसार, पुलिस ने वर पक्ष द्वारा कन्या पक्ष को शादी के खर्च के तौर पर दो लाख रुपये वापस करवाए। पुलिस ने दूल्हा समेत तीनों बंधकों को मुक्त कराकर बिना शादी के वापस उनके घरों को भेज दिया। (भाषा)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement