Saturday, July 13, 2024
Advertisement

चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार पत्नी के साथ पहुंचे श्री कल्कि धाम, मुख्य पुजारी ने कराई पूजा

चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार उत्तर प्रदेश के संभल जिले में पहुंच कर पूजा की है। इस दौरान उनके साथ पत्नी भी मौजूद रहीं। श्री कल्कि धाम के मुख्य पुजारी ने मुख्य चुनाव आयुक्त और उनकी पत्नी को पूजा-अर्चना कराया।

Written By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 18, 2024 15:07 IST
चुनाव आयुक्त ने श्री कल्कि धाम में की पूजा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चुनाव आयुक्त ने श्री कल्कि धाम में की पूजा

चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार अपनी पत्नी के साथ मंगलवार को उत्तर प्रदेश के संभल जिले पहुंचे। यहां वह पत्नी के साथ संभल जिले के ग्राम ऐंचोड़ा कम्बोह में श्री कल्कि धाम के दर्शन किए। श्री कल्कि धाम के गर्भ गृह का दर्शन और पूजन करने के बाद उन्होंने कहा कि यहां आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा। 

मुख्य पुजारी स्वामी सत्यानंद ने कराई पूजा

इस दौरान श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम के परम शिष्य और श्री कल्कि धाम के मुख्य पुजारी स्वामी सत्यानंद ने चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और उनकी पत्नी को पूजा कराई। इसी साल 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री कल्कि धाम का शिलान्यास किया था।

मार्च में नियुक्त किए गए चुनाव आयुक्त

बता दें कि आगरा के रहने वाले वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ज्ञानेश कुमार ने इसी साल मार्च के महीने में चुनाव आयुक्त का पदभार संभाला था। उनके ऊपर लोकसभा चुनाव कराने की बड़ी जिम्मेदारी थी। चुनाव खत्म होने के बाद वह श्री कल्कि धाम दर्शन करने के लिए पहुंचे।

1988 बैच के सेवानिवृत्त अधिकारी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले पैनल द्वारा देश के चुनाव आयुक्त नियुक्त किए गए ज्ञानेश कुमार भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 1988 बैच के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। वह केरल कैडर से ताल्लुक रखते हैं। ज्ञानेश कुमार सेवानिवृत्ति से पहले संसदीय मामलों के मंत्रालय तथा अमित शाह के नेतृत्व वाले सहकारिता मंत्रालय में सचिव पद पर रह चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement