Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

प्राण प्रतिष्ठा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का मन हुआ भावुक, जोशीले भाषण में कहीं ये बातें

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद सीएम योगी ने लोगों को संबोधित किया। सीएम योगी इस मौके पर काफी भावुक दिखे। उन्होंने कहा कि इस समय भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं। मन भावुक है, निश्चित रूप से आप सभी ऐसा महसूस कर रहे होंगे।

Written By: Amar Deep
Updated on: January 22, 2024 14:54 IST
प्राण प्रतिष्ठा के बाद सीएम योगी ने दिया जोशीला भाषण।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्राण प्रतिष्ठा के बाद सीएम योगी ने दिया जोशीला भाषण।

अयोध्या: आज राम मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई। ऐसे में पूरे देश में उत्साह देखा जा रहा है। देश के हर कोने-कोने में हिंदू संगठनों के द्वारा भक्तिमय कार्यक्रमों और शोभायात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद सीएम योगी ने लोगों को संबोधित किया। सीएम योगी इस मौके पर काफी भावुक दिखे। उन्होंने कहा कि इस समय भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं। मन भावुक है, निश्चित रूप से आप सभी ऐसा महसूस कर रहे होंगे।

ऐसा लगता है कि हम त्रेतायुग में आ गए 

सीएम योगी ने कहा कि इस पावन अवसर पर भारत का हर नगर, हर ग्राम अयोध्या धाम है। आज हर मार्ग श्रीराम जन्मभूमि की ओर आ रहा है। लोगों के रोम रोम में राम रमे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि हम त्रेतायुग में आ गए हैं। आज मन में संतोष के भाव हैं। आखिर भारत को इसी दिन की प्रतीक्षा थी, इस दिन को आने में लगभग 5 शताब्दी का समय व्यतीत हो गया, किंतु प्रतीक्षा का क्रम सतत जारी रहा। आज इस अवसर पर आत्मा प्रफुल्लित है। मन इस बात से प्रफुल्लित है कि मंदिर वहीं बना है, जहां बनाने का संकल्प लिया था।

भाग्यशाली है आज की पीढ़ी

उन्होंने कहा कि वो पीढ़ी भाग्यशाली है, जो इस राम काज के साक्षी बन रहे हैं। राम का जीवन हमें संयम की शिक्षा देता है। हर कोई अयोध्या आने को आतुर है। ये धर्म नगरी विश्व की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में प्रतीत हो रही है। सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के प्रयास से अयोध्या का विकास हो रहा है। आज यहां अयोध्या के भौतिक विकास के लिए हजारों-करोड़ रुपये लग रहे हैं। नई अयोध्या में भविष्य की जरूरतों को देखते हुए सभी नगरीय सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि ये एक विश्वास की विजय है। लोक आस्था, जनविकास की विजय है।

यह भी पढ़ें- 

पीएम मोदी ने 'साष्टांग दंडवत' होकर रामलला का लिया आशीर्वाद, नृत्य गोपाल दास के छुए पैर

अयोध्या: गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान PM मोदी के साथ ये खास लोग ही थे मौजूद, सामने आई तस्वीर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement