Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने 'साष्टांग दंडवत' होकर रामलला का लिया आशीर्वाद, नृत्य गोपाल दास के छुए पैर

आयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। इस बीच रामलला की प्राण की को पूरा कर लिया गया है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद गर्भगृह से बाहर निकलने से पहले पीएम मोदी ने रामलला के आशीर्वाद लिए वो भी साष्टांग दंडवत होकर।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: January 22, 2024 14:52 IST
PM NARENDRA Modi SHASTANG DANDWAT to Ram Lalla touched the feet of Nritya Gopal Das- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी ने 'साष्टांग दंडवत' होकर रामलला का लिया आशीर्वाद

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस दौरान पीएम मोदी ने रामलला के सामने साष्टांग दंडवत प्रणाम किया और रामलला के मुख्य पुजारी नृत्य गोपाल दास के भी पैर छुए। बता दें कि पीएम मोदी की यह तस्वीर लोगों को काफी पसंद आ रही है। बता दें कि जब साल 2020 में राम मंदिर का शिलान्यास हुआ था। उस दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दंडवत होकर भगवान राम को प्रणाम किया और उनका आशीर्वाद लिया था।

पीएम मोदी ने की रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर से नेता, अभिनेता, साधु-संत इत्यादि लोग पहुंचे हैं। बता दें कि यह एक ऐतिहासिक पल है। आज का हर भारतीय इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी है। कई लोगों ने अपने जीवन काल में बाबरी के विध्वंस और राम मंदिर के निर्माण तथा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तीनों को ही देख लिया। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान गर्भगृह में पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्य की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सरसंघचालक मोहन भागवत मौजूद थे। 

हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अमिताभ बच्चन समेत कई दिग्गज हस्तियां अयोध्या पहुंच चुकी थीं। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व परिसर में 30 कलाकारों ने अलग-अलग वाद्य यंत्रों का वादन किया। ये सभी वाद्य यंत्र अलग-अलग राज्यों के लेकिन भारतीयता के पहचान हैं। बता दें कि इस दौरान भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा मेहमानों पर फूलों की वर्षा भी की गई। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर अयोध्या को कई दिनों पहले से ही सजाने की कवायद शुरू हो गई थी। इसका परिणाम है कि आज अयोध्या पहुंचे हर शख्स ने अयोध्या की तारीफ की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement