Saturday, May 04, 2024
Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने बताया UP का नया फुलफॉर्म क्या है? 10 लाख करोड़ के निवेश पर क्या बोले सीएम

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में बताया कि यूपी का नया फुलफॉर्म क्या है?

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: February 19, 2024 16:20 IST
CM Yogi Adityanath told the new full form of UP IN The ground breaking ceremony in lucknow- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ ने बताया UP का नया फुलफॉर्म क्या है?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 2024 का आयोजन किया गया। इस दौरान 14000 नई परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने इस दौरान यूपी का नया फुल फॉर्म भी बताया। सीएम ने कहा कि यूपी का मतलब है अनलिमिटेड पोटेंशियल। सीएम योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज नए उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में एक औक स्वर्णिम अध्याय से जुड़ने जा रहा है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2024 के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान सीएम योगी के अलावा पीएम मोदी भी लखनऊ पहुंचे थे। 

योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में क्या कहा?

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, देश और दुनिया के उद्योग जगत ने हम पर और हमारी नीतियों पर विश्वास जताया। उत्तर प्रदेश को अबतक लगभग 40 लाख करोड़ के निवेश प्राप्त हुए हैं। इन्ही प्रयासों को धरातल पर उतारने का आज उत्सव है। नया उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश से अब उद्यम प्रदेश बनकर भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में विकसित उत्तर प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पिछले 7 वर्षों में यूपी में निवेशकों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने की दिशा में कई प्रयास किए गए हैं। 

यूपी में बड़ा निवेश

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि आज यहां ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह हो रहा है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम योगी के नेतृत्व में जिस तरह से उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा ह। उससे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह निवेश लाने की दिशा में पथप्रदर्शक समारोह साबित होगा। बता दें कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में किया। चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी ने 10 लाख करोड़ से अधिक लागत की 14 हजार परियोजनाओं का शुभारंभ किया। बता दें कि इन पैसों के जरिए यूपी के अलग-अलग जिलों में विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा। साथ ही धार्मिक स्थानों पर भी इसके तहत पैसे खर्च किए जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement