Saturday, June 15, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस आपका आरक्षण खत्म करना चाहती है', हमीरपुर में बोले PM मोदी

हमीरपुर-महोबा-तिंदवारी लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के मतदान को लेकर सियासी पारा हाई है। आज पीएम मोदी ने यहां बीजेपी के दो बार के सासंद और 2024 लोकसभा में प्रत्याशी पुष्पेन्द्र चंदेल के पक्ष में माहौल बनाया।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: May 17, 2024 16:07 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि इस बार तो सपा-कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही इरादे साफ कर दिए हैं, और कांग्रेस कह रही है कि वह सबकी संपत्ति की जांच कराएगी। हमीरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, आज मैं आपको सपा और कांग्रेस से सावधान करने के लिए आया हूं क्योंकि ये दल आपका वोट तो ले लेते हैं, लेकिन सरकार में आने के बाद सौगात उनको बांटते हैं, जो उनके लिए 'वोट जिहाद' करता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस आपका आरक्षण खत्म करना चाहती है। हम गरीबों को मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज की सुविधा दे रहे हैं। हम तीन करोड़ नए पीएम आवास बनाएंगे। तीन करोड़ लखपति दीदी बनाएंगे। यह मोदी की गारंटी है। इसके लिए आपका साथ चाहिए।

अखिलेश पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि बुंदेलखंड वीरता और विकास की धरती है। आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे उद्योग को रफ्तार दे रहा है। सुमेरपुर में सीमेंट फैक्टरी भी लगी है। वीरों की भूमि में डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। आगे सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि कल्याण सिंह के निधन पर श्रद्धाजंलि देने नहीं पहुंचे और माफिया के यहां फातिहा पढ़ने चले गए।

'तुष्टीकरण के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं सपा वाले'

पीएम मोदी ने कहा, "सपा वाले तुष्टीकरण के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। कल्याण सिंह देश के इतने महान नेता थे उन्होंने पिछड़ों का इतना सम्मान बढ़ाया, उनका निधन हुआ तो सपा के मुखिया उन्हें श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए, कारण यही है कि कल्याण सिंह राम भक्त थे लेकिन जब उत्तर प्रदेश में एक माफिया की मौत होती है तो ये लोग उसके कब्र पर फाति‍हा पढ़ने चले जाते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement