Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल, 14 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, बरेली के SSP भी हटाए गए

पिछले दिनों बरेली में कांवड़ यात्रा के दौरान हुए विवाद को लेकर कहा जा रहा था कि सरकार जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है। अब सरकार ने एसएसपी पद से प्रभाकर चौधरी को हटाकर अन्य जिलों के पुलिस मुखियाओं को संदेश दे दिया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 30, 2023 23:06 IST
यूपी पुलिस में बड़ा...- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया गया है। प्रदेश की योगी सरकार ने 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। हाल ही में बरेली कांवड़ विवाद के बाद सीएम योगी ने जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी का तबादला करके सेनानायक, 32वीं वाहिनी पीएसी भेज दिया है। उनकी जगह पर सीतापुर के एसपी की जिम्मेदारी संभाल रहे घुले सुशील चंद्रभान को बरेली SSP की जिम्मेदारी दी गई है।

क्या इस वजह से हटाए गए बरेली के एसएसपी?

बता दें कि बरेली में पिछले दिनों कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों पर पथराव किया गया था। इस दौरान कहा गया कि एसएसपी बरेली प्रभाकर चौधरी ने इस मामले को लेकर गलत बयानबाजी की और बवाल रोकने में रहे नाकाम होने के कारण उन्हें पद से हटाया गया। इसके बाद रविवार 30 जुलाई को भी कांवड़ यात्रा को लेकर बरेली में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। यहां भी पुलिस पूर्वानुमान लगाने में नाकाम रही।

Uttar Pradesh, Police, IPS

Image Source : INDIA TV
यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल, 14 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

कई जिलों के पुलिस अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर 

सरकार ने बरेली, मिर्जापुर, कन्नौज, सीतापुर, बांदा, संभल और अलीगढ़ समेत कई जिलों के आईपीएस अधिकारी बदले हैं। आदेश के अनुसार, संतोष कुमार को मिर्जापुर से अब लखनऊ भेजा गया है। इसके साथ ही कुंवर अनुपम सिंह को कन्नौज से अमरोहा, विनीत जायसवाल को लखनऊ से चन्दौली, अभिनन्दन को बांदा से मिर्जापुर, मोहम्मद मुश्ताक को आगरा से ललितपुर ट्रांसफर किया गया है।

ये भी पढ़ें-

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या बोले, 'हर मस्जिद में मंदिर ढूंढना बीजेपी को महंगा पड़ेगा'

इंदौर में बोले अमित शाह, 'अब केंद्र में UPA के मौनी बाबा की नहीं मोदी की सरकार है, जो जनहित का काम कर रही'

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement