Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ 'तीसरे मोर्चे' पर मायावती का इनकार, बताई सच्चाई

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर एक पोस्ट करके जानकारी दी है कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। बसपा का किसी भी अन्य दल के साथ गठबंधन नहीं हुआ है।

Written By: Amar Deep
Published on: March 09, 2024 11:55 IST
अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी बसपा।- India TV Hindi
Image Source : PTI अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी बसपा।

लखनऊ : देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। एक तरफ जहां विपक्ष के कई दल इंडिया गठबंधन के साथ आ रहे हैं। तो वहीं सत्तारूढ़ एनडीए भी कई दलों को अपने साथ लेने के लिए तमाम रणनीतियां अपना रही है। इसी बीच ये बातें भी सामने आई थीं कि बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती फिलहाल इन दोनों में से किसी भी गठबंधन के साथ ना जाकर बीआरएस के साथ तीसरा मोर्चा बनाएंगी। हालांकि बसपा प्रमुख मायावती ने अब खुद इन बातों से इनकार कर दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर पोस्ट करते मामले को स्पष्ट किया है।

मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर किए अपने पोस्ट में मायावती ने लिखा है कि 'बीएसपी देश में लोकसभा का आमचुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है। ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज़। मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए। लोग भी सावधान रहें। ख़ासकर यूपी में बीएसपी की काफी मज़बूती के साथ अकेले चुनाव लड़ने के कारण विरोधी लोग काफी बैचेन लगते हैं। इसीलिए ये आए दिन किस्म-किस्म की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं। किन्तु बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल।'

अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

बता दें कि मायावती ने कुछ दिन पहले भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह स्पष्ट किया था कि बहुजन समाज पार्टी लोकसभा का चुनाव अकेले ही लड़ेगी और वह किसी भी दल के साथ गठबंधन में शामिल नहीं होंगी। इस बीच तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी बीआरएस के साथ बसपा के गठबंधन की खबरें भी सामने आई थीं। वहीं अब मायावती ने एक बार फिर यह स्पष्ट कर दिया है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले ही मैदान में उतर रही हैं और उनकी पार्टी का किसी अन्य दल के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़ें- 

काशी विश्वनाथ मंदिर में महाशिवरात्रि पर 8 लाख से ज्यादा श्रदालुओ ने किए दर्शन, सुबह से देखी गई भारी भीड़

मां-पत्नी और बच्चे के सामने कारोबारी की हुई थी गोली मारकर हत्या, अब सामने आया CCTV फुटेज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement