Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मेरठ: पुलिस दरोगा पर गोली चलाने वाला ईनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर, एक सिपाही भी घायल

मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 22-23 जनवरी की दरमियानी रात पुलिस उप निरीक्षक मुनेश कुमार को गोली मारकर फरार होने के आरोपी विनय वर्मा की शनिवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से उपचार के दौरान मौत हो गयी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 04, 2024 8:15 IST
Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर दरोगा पर गोली चलाने वाला ईनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर

मेरठ: उत्तर प्रदेश में बदमाशों को लेकर पुलिस का अभियान जारी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार कह चुके हैं कि बदमाश या तो बदमाशी छोड़ दें या फिर परिणाम भुगतने को तैयार रहें। इसी क्रम में शनिवार को मेरठ में पुलिस ने एक बदमाश को मुठभेड़ में मार गिराया है। जानकारी के अनुसार, जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में दरोगा को गोली मारने के आरोपी और 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। 

दरोगा पर चलाई थी गोली 

मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 22-23 जनवरी की दरमियानी रात पुलिस उप निरीक्षक मुनेश कुमार को गोली मारकर फरार होने के आरोपी विनय वर्मा की शनिवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से उपचार के दौरान मौत हो गयी। उन्‍होंने बताया कि जनवरी में कंकरखेडा थाना क्षेत्र के एच.आर.मंडप के सामने से तीन बदमाशों ने एक गाड़ी को लूट लिया था और जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो उन्होंने पुलिस पर अंधाधुंध गोलीबारी की। 

बदमाश पर था 25 हजार रुपए का ईनाम 

सजवाण ने बताया कि इस गोलीबारी में चौकी इंचार्ज मुनेश कुमार को सीने में गोली लगी थी लेकिन किसी तरह उनकी जान बच गई। एसएसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन बदमाशों विनय वर्मा, अनुज और नरेश सागर की पहचान की गयी। इसके बाद विनय वर्मा और अनुज पर 25-25 हजार रुपये का इनाम मेरठ पुलिस ने घोषित किया। उन्‍होंने बताया कि आज शाम पुलिस ने दो अभियुक्तों विनय वर्मा और नरेश सागर को गिरफ्तार किया जो बस से आगरा भागने की फिराक में थे। 

एसएसपी के मुताबिक पुलिस की टीम विनय वर्मा को घटना में प्रयुक्त असलाह बरामद करने के लिए उसके बताए ठिकाने पर ले गई। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचते ही वर्मा ने भागने की कोशिश की और अर्ध स्वचालित हथियार से सिपाही सुमित चपराणा पर गोली चला दी जो उसके हाथ में लगी। सिपाही को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य थानों और एसओजी तथा सर्विलांस की टीमों की मदद से पुलिस ने घेराबंदी कर विनय की तलाश शुरू की। 

इनपुट - भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement