Saturday, June 22, 2024
Advertisement

VIDEO: आगरा में जूता कारोबारियों के घर पर IT की रेड, मिले नोटों के पहाड़, कैश गिनते-गिनते हांफने लगी मशीन

यूपी के आगरा में आयकर विभाग ने तीन जूता कारोबारियों के घर पर छापेमारी की है जिसमें नोटों का पहाड़ मिला है। कहा जा रहा है कि छापेमारी में 60 करोड़ से ज्यादा कैश जब्त किये गए हैं। देखें वीडियो-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: May 19, 2024 10:59 IST
cash recover in it raid- India TV Hindi
छापेमारी में बरामद कैश

यूपी के आगरा में जूता व्यापारियों के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी से हड़कंप मचा है। आगरा के तीन जूता कारोबारियों बीके शूज, मंशु फुटवियर और हरमिलाप ट्रेडर्स के प्रतिष्ठानों और घरों पर छापेमारी की। इन जूता कारोबारियों के प्रतिष्ठानों और घर से इनकम टैक्स की टीम ने अबतक 60 करोड़ रुपये बरामद किए् है। आगरा समेत अलग अलग शहरों में आईटी की टीम ने कल देर रात तक छापेमारी की है। प्रतिष्ठान के अलावा व्यापारियों के घरों पर भी आयकर विभाग की टीम मौजूद है और नोटों की लगातार जब्ती की जा रही है। कहा जा रहा है कि टैक्स में हेर फेर और आय से अधिक संपत्ति की सूचना मिली थी, जिसके बाद हड़कंप मचा है। इनकम टैक्स की टीम फाइलें और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस चेक कर रही है। अबतक 60 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया गया है। बरामद की गई कैश की गिनती के लिए मशीनें लगाई गई हैं।

देखें वीडियो-

 

कहा जा रहा है कि घंटों चली छापेमारी में अबतक करीब 60 करोड़ का कैश जब्त किया गया है है, जिसे विभाग के अधिकारी गिन-गिन कर परेशान हो रहे हैं। नोटों की गड्डियां पलंग के नीचे छुपाकर रखी गई थीं। अधिकारियों ने गहन छापेमारी में नोटों की गड्डियां बरामद होती जा रही हैं, देखकर अधिकारी भी हैरान हैं। 

IT Raid in agra

Image Source : INDIATV
आगरा में आईटी की रेड

जानकारी के मुताबिक सुभाष बाजार स्थित बीके शूज और धाकरान चौराहे पर स्थित मंशू फुटवियर से अब तक 30 करोड़ से अधिक कैश बरामद हो चुके हैं। इसके साथ ही आईटी की टीम ने कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं। विभाग को सूचना मिली थी कि जूता कारोबारी टैक्स चोरी कर रहे हैं। इसके बाद दोपहर 3 बजे आयकर विभाग के अफसर तीनों कारोबारियों के शोरूम पहुंचे और खरीदारी करने आए लोगों को बाहर निकालकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल रेड जारी है। आयकर विभाग की टीमें फाइलें और डिवाइस चेक कर रही हैं।

(आगरा से अंकुर कुमरिया की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement