Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोएडा वालों ने जमकर छलकाया जाम, 9 महीने में गटक गए 1,308 करोड़ की शराब; नए साल का जश्न बाकी

अनुमान है कि नव वर्ष के मौके पर भी नोएडा में शराब की बिक्री जबरदस्त होगी। अधिकारियों के अनुसार, नव वर्ष के अवसर पर करीब 12 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री होने की संभावना है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 30, 2023 15:23 IST
शराब पार्टी...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शराब पार्टी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर गौतमबुद्ध नगर के लोगों ने 9 महीने के अंदर जमकर जाम छलकाया। आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार, एक अप्रैल से 29 दिसंबर तक यहां के लोग 1,308.59 करोड़ रुपये की शराब गटक गए जबकि पिछले साल इतने दिनों में यह आंकड़ा 1,125.12 करोड़ रुपये का था। इस साल शराब की बिक्री में करीब 16.30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

जिले में 439 दुकानें

आबकारी विभाग के अधिकारियों का अनुमान है कि नव वर्ष के मौके पर भी यहां पर शराब की बिक्री जबरदस्त होगी। अधिकारियों के अनुसार, नव वर्ष के अवसर पर करीब 12 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री होने की संभावना है। पिछली बार नव वर्ष के स्वागत में यहां के लोगों ने 9 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब पी थी। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में शराब की 439 दुकान हैं जिनमें देसी मदिरा, अंग्रेजी मदिरा और बीयर की दुकान शामिल है।

शराब तस्करों से करोड़ों की शराब की बरामद

उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग शराब की तस्करी रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इस वर्ष सैकड़ों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर करोड़ों रुपये की तस्करी की हजारों लीटर शराब बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 33 से ज्यादा लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement