Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

यूपी: संभल के सांसद शफीकुर्रहमान का हुआ निधन, लंबे समय से बीमार थे बर्क

UP के संभल के सांसद शफीकुर्रहमान का निधन हो गया है। इनके निधन की खबर सुनकर सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है। जानकारी के मुताबिक, सासंद काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

Reported By : Shoaib Raza Written By : Shailendra Tiwari Updated on: February 27, 2024 10:38 IST
सांसद शफीकुर्रहमान...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

संभल: यूपी के संभल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के सांसद शाफिकुर रहमान बर्क का इंतकाल हो गया है। जानकारी के लिए बता दें कि बर्क काफी लंबे समय से बीमार थे। 94 साल की उम्र में सासंद का निधन हो गया है। हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भी समाजवादी पार्टी ने इन्हें उम्मीदवार बनाया था। सासंद बर्क को इस महीने की शुरुआत में खराब स्वास्थ्य होने के चलते मुरादाबाद स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था।

अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सांसद को श्रद्धांजलि दी है। अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, "समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद। उनकी आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि!"

प्रधानमंत्री भी कर चुके तारीफ

डॉ शफीकुर्रहमान बर्क यूपी की संभल लोकसभा सीट से सांसद थे। 94 साल सांसद हमेशा खुलकर तमाम मुद्दों पर अपनी बात भी रखते थे। कई बार उनके बयानों काफी सुर्खियां बटोरी भी, लेकिन हर मुद्दे पर उनकी अलग राय होती थी, जिसे वो कहने में कभी गुरेज नहीं करते थे फिर चाहे वो देश से जुड़े मुद्दे हों या फिर उनकी अपनी पार्टी सपा से जुड़े विषय हों। यही वजह है विपक्षी पार्टी से सांसद होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें लेकर तारीफें की थी।

5 बार सांसद रह चुके बर्क

गौरतलब है कि सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क सदन के सबसे बुजुर्ग नेताओं में से एक थे। बर्क चार बार विधायक और 5 बार सांसद रह चुके हैं। साल 2019 के चुनाव में सपा और बसपा ने गठबंधन किया था, इस दौरान उन्होंने यूपी की संभल सीट से बर्क ने सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव लड़ा था और उसमें जीत हासिल की थी। वहीं, शफीकुर्रहमान ने मोदी लहर यानी साल 2014 में बसपा के सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ जीत हासिल की थी।

 ये भी पढ़ें:

यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर आज होगा चुनाव, सपा के कई विधायक करेंगे 'खेला'!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement