Friday, May 24, 2024
Advertisement

यूपी में सपा का टीएमसी के साथ भी हुआ गठबंधन, इस सीट से लड़ेगा ममता की पार्टी का उम्मीदवार

कांग्रेस से गठबंधन के बाद अब समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में टीएमसी के साथ भी गठबंधन भी कर लिया है। सपा ने टीएमसी को भदोही सीट दी है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 15, 2024 22:39 IST
Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी में सपा का टीएमसी के साथ भी हुआ गठबंधन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने ममता बनर्जी की टीएमसी के साथ भी गठबंधन कर लिया है। पार्टी ने आज अपने 6 उम्मीदवारों की घोषणा के अलावा टीएमसी के साथ गठबंधन का भी ऐलान किया है। सपा ने ममता बनर्जी की पार्टी को भदोही लोकसभा सीट दी है। इस सीट से टीएमसी का प्रत्याशी मैदान में उतरेगा।

सपा की एक और लिस्ट जारी

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी ने बिजनौर लोकसभा सीट से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ से बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिक और लालगंज लोकसभा सीट से दरोगा सरोज को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

वहीं इससे पहले सपा की तीसरी सूची में अपने कद्दावर नेता और विधायक शिवपाल यादव को बदायूं लोकसभा सीट का कैंडिडेट बनाया गया है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कैराना लोकसभा सीट से इकरा हसन को प्रत्याशी घोषित किया था। शिवपाल यादव को बदायूं लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया था। वहीं बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को सपा से टिकट मिला था। पीएम नरेंद्र मोदी की संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर समाजवादी पार्टी ने सुरेंद्र सिंह पटेल पर दांव लगाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement