Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

सीता और गीता की अजब प्रेम की गजब कहानी, जानकर आप भी पड़ जाएंगे हैरत में

यूपी की दो बहनों की अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दोनों अपने प्रेमी से शादी करने के लिए घर से भाग गईं और भाई ने हत्या की आशंका जताकर प्राथमिकी दर्ज करा दी।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: May 01, 2024 0:02 IST
seeta and geeta- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सीता और गीता

ये कहानी फिल्मी नहीं बल्कि रीयल है। सीता और गीता दो बहनें थीं लेकिन हेमा मालिनी की फिल्म सीता और गीता जैसी जुड़वां बहनें नहीं थीं, लेकिन फिर भी उनके जीवन में पिछले साल 2023 में एक ऐसी घटना घटी जिसपर सीता और गीता नाम से फिर से एक दिलचस्प फिल्म बन सकती है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से लापता हुईं दोनों बहनों सीता और गीता के अपहरण और हत्या की एफआईआर दर्ज की गई लेकिन दोनों बहनें ना केवल जिंदा मिलीं बल्कि उनकी शादी हो चुकी थी और दोनों के एक-एक बच्चे भी हैं। 

सीता और गीता नाम की दो बहनें अपने भाई और माता-पिता के साथ दिल्ली में रहती थीं, जबकि उनका गृहनगर यूपी का गोरखपुर था। जनवरी 2023 में, उनके भाई, अजय प्रजापति ने अपनी बहनों सीता (20) और गीता (21) की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। अपनी बहनों की तलाश करते समय, अजय ने अपने गांव के एक व्यक्ति, जयनाथ मौर्य से संपर्क किया, जिसका कथित तौर पर एक बहन के साथ संबंध था। एक बहस के दौरान, जयनाथ और उसके परिवार ने कथित तौर पर अजय को धमकी दी थी और कहा, "तुम्हारा भी वही हाल होगा जो तुम्हारी बहनों का हुआ था।

भाई ने बहनों की गुमशुदकी का मामला दर्ज कराया

इसके बाद, अपनी बहनों के लिए चिंतित अजय ने थाने जाकर जयनाथ मौर्य और उसके परिवार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। हालांकि, पुलिस ने सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। इसके बाद अजय ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और एक साल बाद 8 जनवरी 2024 को कोर्ट के आदेश पर गोरखपुर के बेलघाट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। चार महीने की जांच में पुलिस को पता चला कि बहनें जीवित थीं और अपने प्रेमियों से शादी करने के लिए घर से भाग गई थीं। अपने भाई द्वारा दायर हत्या के मामले के बारे में जानने पर, बहनों ने किसी भी निर्दोष व्यक्ति को सजा से बचने के लिए पुलिस से संपर्क किया।

सीता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी हरियाणा निवासी विजेंदर से हुई है और वह उसके साथ रह रही है। उसने उन्हें यह भी बताया कि उसकी पांच महीने की बेटी है और वह बहुत खुश है। तो वहीं गीता ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती उत्तराखंड के अल्मोडा निवासी सुरेश राम से थी और वह उससे शादी करने के लिए घर से भागी थी और उसकी छह माह की बेटी भी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement