Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नोएडा एक्सटेंशन के सबसे व्यस्त चौराहा चार मूर्ति पर बनेगा अंडरपास, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने की तैयारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आबादी तेजी से बढ़ रही है और किसान चौक या गौड़ चौक या चार मूर्ति चौक सबसे व्यस्त चौराहा है। अब इस पर अंडरपास बनाने की तैयारी हो रही है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 08, 2023 15:03 IST
guar chouraha- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE MAP गौड़ चौराहा

 नोएडा: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सबसे व्यस्त चौराहे किसान चौक/चार मूर्ति चौक को ट्रैफिक जाम से मुक्त करने के लिए ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (जीएनआईडीए) ने यहां अंडरपास बनाने की तैयारी की है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की तरफ से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। अथॉरिटी ने यहां बनने वाले अंडरपास के लिए टेंडर जारी कर दिया है। अंडरपास के निर्माण पर 78 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है। 

जनवरी 2024 में निर्माण कार्य होगा शुरू

निविदा प्रपत्र डाउनलोड करने की तिथि आठ से 28 दिसंबर है। वहीं 29 दिसंबर को बोली से पहले की पात्रता शर्तों की जांच की जाएगी। बयान के मुताबिक, निर्माणकार्य शुरू होने के बाद परियोजना को पूरा होने में करीब दो साल का वक्त लगेगा। बयान के मुताबिक, प्राधिकरण के सीईओ एन.जी.रवि कुमार ने जनवरी 2024 में निर्माण शुरू करने और इसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। 

तेजी से बढ़ रही है ग्रेटर नोएडा वेस्ट की आबादी

इसमें कहा गया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आबादी तेजी से बढ़ रही है और किसान चौक या गौड़ चौक या चार मूर्ति चौक सबसे व्यस्त चौराहा है। चौराहे पर ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए अस्थायी विकल्प के तौर पर दो तरफ यू-टर्न बने हुए हैं। इसमें कहा गया कि गौड़ सिटी की तरफ से सूरजपुर या नोएडा को जाने वाले वाहन 130 मीटर रोड पर बने यू-टर्न से होकर गुजरते हैं। इसी तरह 130 मीटर रोड या सूरजपुर की तरफ से गौड़ सिटी व प्रताप विहार को जाने वाले वाहन नोएडा की तरफ बने यू-टर्न से होकर जाते हैं। 

60 मीटर रोड के समानांतर बनेगा अंडरपास

प्राधिकरण ने कहा, ‘‘स्थायी समाधान के तौर पर यहां अंडरपास प्रस्तावित किया गया है। यह अंडरपास गौड़ चौराहे पर 60 मीटर रोड के समानांतर बनेगा। प्रताप विहार से सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा के बीच वाहन इस अंडरपास से होकर गुजरेंगे।’’ प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि निविदा प्रपत्र डाउनलोड करने की तिथि आठ से 28 दिसंबर 2023 तक है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement