Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बेटे को पसंद था संगीत, माता-पिता बनाना चाहते थे इंजीनियर, फंदे से झूल गया BTech का छात्र

सुसाइड से पहले छात्र ने इंस्टाग्राम पर अपने करियर से संबंधित एक पोस्ट भी डाला था। इसे देखकर एक साथी छात्र ने उस तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन उससे पहले ही छात्र ने आत्महत्या कर ली।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 23, 2023 11:47 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा में पढ़ाई के तनाव से तंग आकर बीटेक फर्स्ट ईयर के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसका शव उसके हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। मूल रूप से सीतामढ़ी बिहार का रहने वाला शिवम नॉलेज पार्क स्थित हॉस्टल में रहता था। बुधवार सुबह उसने हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी।

इंस्टाग्राम पर डाला करियर से संबंधित पोस्ट

इससे पहले उसने इंस्टाग्राम पर अपने करियर से संबंधित एक पोस्ट भी डाला था। इसे देखकर एक साथी छात्र ने शिवम तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन उससे पहले ही शिवम ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि शिवम को संगीत का शौक था, लेकिन उसके परिजन उसे इंजीनियर बनाना चाहते थे। यह तनाव उस पर इतना भारी पड़ा कि उसने आत्महत्या कर ली। फिलहाल इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है।

तनाव के चलते कई स्टूडेंट्स कर चुके हैं सुसाइड

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र के परिजनों की तरफ से अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है। आत्महत्या के सही कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नोएडा में छात्र के आत्महत्या की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई छात्र-छात्रा तनाव के चलते आत्महत्या कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement