Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मेट्रिमोनियल साइट पर मुलाकात, शादी तय...फिर घर जाकर मंगेतर से किया रेप; दिल्ली AIIMS का डॉक्टर गिरफ्तार

युवती ने शादी के लिए एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर अपना बायोडाटा डाला हुआ था। इसी के जरिए युवती और अमित यादव के परिजन दिल्ली में मिले और शादी पर सहमति बन गई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 22, 2023 15:02 IST
accused- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी डॉक्टर

गाजियाबाद: दिल्ली AIIMS के डॉक्टर अमित यादव को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। डॉक्टर अमित पर गाजियाबाद की एक युवती से सगाई करने, रेप के बाद गर्भपात कराने और फिर ब्लैकमेल करने का आरोप है। पुलिस ने डॉक्टर को दिल्ली के हौज खास इलाके से गिरफ्तार किया है। कविनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती ने इस संबंध में 11 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया था।

मेट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए की सगाई

युवती के मुताबिक, उन्होंने शादी के लिए एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर अपना बायोडाटा डाला हुआ था। इसे देखकर 11 मार्च 2023 को अमित यादव नामक युवक ने युवती के पिता से फोन पर संपर्क किया। अमित ने खुद को दिल्ली में डॉक्टर बताया। मार्च 2023 को युवती और अमित यादव के परिजन दिल्ली में मिले और शादी पर सहमति बन गई। इसके बाद अमित के परिजन गाजियाबाद आए और रिश्ता पक्का करके शगुन देकर चले गए।

रेप कर बनाए अश्लील वीडियो

2 अप्रैल को हरियाणा में अमित यादव के गांव में दोनों की सगाई हो गई। आरोप है इसके बाद अमित पक्ष ने 25 लाख रुपये और कार की डिमांड की। पीड़ित युवती की और से दर्ज कराई गई FIR के अनुसार, सगाई होने के बाद रुपये और कार की डिमांड पूरी ना होने पर अमित यादव और उसके कुछ रिश्तेदार घर पर आए। उन्होंने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश कर दिया। अमित यादव ने रेप किया और कुछ अश्लील फोटो वीडियो बना लिए। इसके बाद युवती गर्भवती हो गई तो अमित ने उसका गर्भपात करा दिया। इसके बाद उसे लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा था। तंग आकर उसने 2 नवंबर 2023 को कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया।

गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि आरोपी डॉक्टर अमित यादव को दिल्ली के होज खास इलाके से  गिरफ्तार किया गया जिसके बाद दिल्ली के थाना हौजखास में ले जाकर वहां कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुलिस उसको गाजियाबाद ले आई है। यहां उसको कोर्ट में पेश करके जेल भेजा जाएगा।

(रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement