Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

"अविवाहित गर्भ की दहलीज पर मोहब्बत की हत्या", यूपी पुलिस ने बेटी के हत्यारे मां-बाप को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में अविवाहित गर्भवती बेटी की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यूपी पुलिस ने हत्या के आरोपित मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार 19 वर्षीय युवती का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग था। इसके बाद वह गर्भवती हो गई थी। उसका प्रेमी जेल में है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 27, 2023 16:09 IST
यूपी पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में सनसनीखेज अपराध की घटना सामने आई है, जहां एक मां-बाप ने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया है। मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। दरअसल मृतका का अपने ही गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके बाद वह गर्भवती हो गई थी। शादी से पहले गर्भवती हो जाना और युवक के खिलाफ गवाही देने को तैयार नहीं होने से मां-बाप ने बेटी की हत्या की प्लानिंग कर डाली। युवक मां-बाप की शिकायत पर बेटी के अपहरण और बलात्कार के आरोप में जेल में है। मृतका के मां-बाप बेटी पर युवक के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने का दबाव बना रहे थे। इनकार करने पर उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी।

घटना शाहपुर थाना क्षेत्र की है। दंपती द्वारा अपनी अविवाहित गर्भवती बेटी की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या करने और उसके शव को नदी में फेंकने के मामले में यूपी पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि शाहपुर थाना क्षेत्र के गोयला गांव में शनिवार को बिजेंद्र और उसकी पत्नी कुसुम ने अपनी अविवाहित गर्भवती बेटी (19) की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव को नदी में फेंक दिया। अधिकारी के मुताबिक, हत्या इसलिए की गई, क्योंकि युवती ने अपने प्रेमी राहुल के खिलाफ अदालत में बयान दर्ज कराने से इनकार कर दिया था। पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव सुमन ने पत्रकारों को बताया कि बिजेंद्र और कुसुम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। सुमन के अनुसार, युवती के लापता होने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और माता-पिता से पूछताछ की।

मां-बाप ने कुबूल किया बेटी की हत्या का जुर्म

एसपी संजीव सुमन के मुताबिक, पूछताछ में माता-पिता ने कबूल किया कि उन्होंने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर उसके शव को पास की नदी में फेंक दिया। आरोपियों की निशानदेही पर युवती का शव बरामद कर लिया गया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार, युवती एक साल पहले गांव में ही रहने वाले अपने प्रेमी राहुल के साथ भाग गई थी। उसने बताया कि पुलिस ने राहुल के कब्जे से युवती को बरामद करने के बाद उसके खिलाफ अपहरण और बलात्कार का मामला दर्ज किया था। राहुल इस समय जेल में बंद है। अपहरण के मामले में गवाही के लिए अदालत में 26 अगस्त की तारीख तय थी। पुलिस के मुताबिक, माता-पिता ने युवती से अपहरण के मामले के समर्थन में अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा था, लेकिन उसने राहुल के खिलाफ बयान दर्ज करने से इनकार कर दिया, जिससे नाराज माता-पिता ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement