Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी: लखनऊ में ASP समेत 6 लोगों पर रेप और जबरन अबॉर्शन कराने का मामला दर्ज, जांच शुरू

लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार थाना पुलिस ने एटीएस के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राहुल श्रीवास्तव, उनकी पत्नी और चार अन्य करीबियों के खिलाफ कथित तौर पर रेप, जबरन अबॉर्शन और आपराधिक धमकी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 07, 2024 12:10 IST
Lucknow- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC ASP समेत 6 लोगों पर रेप और जबरन अबॉर्शन कराने का मामला दर्ज

लखनऊ: यूपी के लखनऊ से एक बड़ा मामला सामने आया है। लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार थाना पुलिस ने आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राहुल श्रीवास्तव, उनकी पत्नी और चार अन्य करीबियों के खिलाफ कथित तौर पर रेप, जबरन अबॉर्शन और आपराधिक धमकी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी है। 

पुलिस के अनुसार एक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही युवती की शिकायत के आधार पर उत्तर प्रदेश पुलिस के एटीएस में तैनात एएसपी राहुल श्रीवास्तव, उनकी पत्नी डॉक्टर मानिनी श्रीवास्तव व चार अन्य दोस्तों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत शनिवार को मामला दर्ज किया गया। 

क्या है पूरा मामला?

गोमती नगर विस्तार थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सुधीर अवस्थी ने बताया कि एक युवती की शिकायत पर शनिवार को एएसपी और अन्य के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गयी है और साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब तीन महीने से पीड़िता राहुल श्रीवास्तव पर रेप का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग कर रही थी और जब उसने सोशल मीडिया पर आखिरी चेतावनी दी तो प्राथमिकी दर्ज की गयी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि प्रतियोगी परीक्षा (यूपीएससी) की तैयारी करने के दौरान वह करीब पांच वर्ष पूर्व राहुल श्रीवास्तव के संपर्क में आयी। 

उसने पिछले कई वर्षों से एएसपी पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया और यह भी आरोप लगाया कि जब वह प्रेगनेंट हो गई तो उन्होंने अप्रैल 2023 में जबरन अबॉर्शन करा दिया। युवती ने एएसपी पर अंतरंग क्षणों के वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया। युवती ने दावा किया कि उसके पास हर आरोप के साक्ष्‍य हैं। पीड़िता ने एएसपी के निलंबन की मांग की है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

Explainer: दुनिया के लिए नई मुसीबत है साइबर किडनैपिंग, शिकार बन रहे बच्चे, पैरेंटस की खाली हो रही जेब

भगवान राम की अनोखी भक्ति! अयोध्या नहीं जा रहे तो बनवा रहे परमानेंट टैटू, आर्टिस्ट भी फ्री में दे रहे सेवाएं 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement