Monday, April 29, 2024
Advertisement

घर पर बच्ची को अकेला छोड़ शादी में गए पैरेंट्स, आवारा कुत्ते ने मार डाला, मुरादाबाद में भी हुआ ऐसा

उन्होंने कहा कि हम शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे। इस दौरान बच्ची सोई हुई ती। उन्होंने बताया कि जब हम शादी से लौटे तो मुझे बेटी नहीं मिली। जब बेटी की तलाश शुरू की तो देखा कि पास के एक भूखंड के पास आवारा कुत्ता उसे नोच रहा था।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: April 24, 2023 10:45 IST
UP News Stray dogs killed children in Aligarh and Moradabad such incidents have happened bef- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE आवारा कुत्तों ने बच्चों को मार डाला

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और मुरादाबाद जिले में आवारा कुत्तों से जुड़ी एक घटना सामने आई है। यहां दोनों जिलों में आवारा कुत्तों ने दो बच्चों को नोचकर मार डाला। अलीगढ़ में तीन महीने की बच्ची को रविवार को कुत्ते ने मार डाला। बता दें कि यह घटना तब घटी जब उसका परिवार के लोग शादी के फंक्शन में गए थे। इस दौरान बच्ची घर में सो रही थी। यह घटना क्वार्सी थाना क्षेत्र की है। बच्ची के पिता पवन कुमार ने कहा कि मेरी दोनों बहनों की शादी हो रही थी। उन्होंने कहा कि हम शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे। इस दौरान बच्ची सोई हुई ती। उन्होंने बताया कि जब हम शादी से लौटे तो मुझे बेटी नहीं मिली। जब बेटी की तलाश शुरू की तो देखा कि पास के एक भूखंड के पास आवारा कुत्ता उसे नोच रहा था। 

आवारा कुत्तों का आतंक

इस मामले पर एसएचओ अरविंद राठी ने कहा कि परिवार ने हमें बिना बताए ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और हालात का जायता लिया। उच्च अधिकारियों को इस बाबत सूचित कर दिया गया है। दूसरी घटना मुरादाबाद की है। यहां रविवार के दिन बिलारी इलाके में आवारा कुत्तों के झुंड ने साल साल के बच्चे को नोच नोचकर मार डाला। लड़का सवेंद्र कुमार अपनी बहन के साथ अपने  पिता को चाय देने के लिए निकाल था। इसी दौरान कुत्तों ने बच्चे पर हमला कर दिया। स्थानीय सपा विधायक ने पीड़ित के परिवार से मुलाकात की है और कहा है कि वह इस मामले को राज्य विधानसभा में उठाएंगे। 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब आवारा कुत्तों द्वारा ऐसी घटना देखने को मिली है। इससे पहले नोएडा के अलग अलग सोसायटी में भी इस तरह की घटनाएं देखने को मिली है। बीते दिनों एक एक पालतू कुत्ते ने जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय पर हमला कर उसे काट लिया था। इस दौरान डिलीवरी ब्वॉय खून में सना दिका था। इस तरह के मामले नोयडा में अमूमन देखने को मिलते हैं। इससे पहले गाजियाबाद में एक कुत्ते ने 6 साल की बच्ची को काटा था। कुत्ते द्वारा काटे जाने पर लड़की के परिजनों ने जब विरोध किया तो मालिक ने फिर कुत्ते से कटवाने की धमकी दी और खूब गाली-गलौच किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement