Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी: कानपुर में मां-बेटी के जिंदा जलने का मामला, लेखपाल व SDM निलंबित, सपा नेता आज परिजनों से मिलेंगे

कानपुर में मां-बेटी के झोपड़ी में जलकर मौत के मामले में लेखपाल व एसडीएम निलंबित किए गए हैं। आयुक्त कानपुर डॉ राज शेखर ने ये जानकारी दी है। उन्होंने ये भी कहा है कि मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 14, 2023 13:21 IST
Kanpur Case - India TV Hindi
Image Source : PTI कानपुर में मां-बेटी के जिंदा जलने के बाद आक्रोशित ग्रामीण

लखनऊ: कानपुर में मां-बेटी के झोपड़ी में जलकर मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में मृतक महिला के बेटे शिवम दीक्षित का बयान सामने आया है। शिवम ने कहा, 'एसडीएम, लेखपाल, पुलिस और कुछ बदमाशों ने मेरे घर में आग लगा दी, जिससे मेरी मां और बहन की मृत्यु हो गई। मैंने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुआ। मेरी अपील है कि सीएम हमारे पास आएं और न्याय दें।' इस मामले में आयुक्त कानपुर डॉ राज शेखर ने कहा, 'घटना में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हम आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं। लेखपाल व एसडीएम निलंबित किए गए हैं।'

डिप्टी सीएम का भी बयान आया सामने

इस घटना पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, 'दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। एक जांच समिति गठित की गई है जो आज अपनी रिपोर्ट देगी।' वहीं समाजवादी पार्टी का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज कानपुर देहात के मड़ौली गांव में मृत मां-बेटी के परिजनों से मिलने के लिए जाएगा। 

क्या है पूरा मामला

कानपुर में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम मड़ौली पंचायत के चालहा गांव में ग्राम समाज की जमीन से कब्जा हटाने पहुंची थी। इसी दौरान कब्जेदार की झोपड़ी में संदिग्ध हालत में आग लग गई। इस घटना में मां-बेटी समेत कई बकरियों की जलकर मौत हो गई। 

घटना से आक्रोशित लोगों ने लेखपाल अशोक सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। भीड़ के गुस्से को देखते हुए प्रशासन की टीम वहां से भाग खड़ी हुई। इसके बाद कार्रवाई की मांग पर अड़े लोगों ने मां-बेटी के शव को उठने नहीं दिया। घटना की सूचना पर डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद डीएम ने गांववालों को समझाने की कोशिश की। लेकिन गांववालों में अभी भी आक्रोश है। 

ये भी पढ़ें- 

पाकिस्तान में हिंदू लड़की ने किया कमाल, देश की पहली ऐसी महिला बनीं जिसने पास की ये कठिन परीक्षा, यहां जानें सब कुछ

HAL ने HLFT-42 विमान के पिछले हिस्से से भगवान हनुमान की तस्वीर हटाई, जानें पूरा मामला 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement