Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

माफिया अतीक अहमद का जल्द बदलेगा ठिकाना, साबरमती जेल के बाद अब कहां किया जाएगा शिफ्ट, जानें

गुजरात के साबरमती जेल में सजा काट रहे माफिया अतीक अहमद का ठिकाना जल्द ही बदल सकता है। जानकारी के मुताबिक अब उसे दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जा सकता है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 04, 2023 13:36 IST
atique ahmed will be shifted tihar - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद का बदलेगा ठिकाना

प्रयागराज: उमेश पाल अपहरण केस में माफिया अतीक अहमद को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। साबरमती जेल में सजा काट रहे माफिया से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद रहे अतीक अहमद को अब साबरमती जेल से जलद ही ट्रांसफर किया जा सकता है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उनकी जेल बदली जा सकती है। अतीक अहमद को  गुजरात की साबरमती जेल से हटाकर अब जल्द ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। 

योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट से करेगी मांग 

गोपनीय जांच की  रिपोर्ट के आधार पर उसके जेल बदलने का फैसला लिया जा सकता है। यूपी की योगी सरकार जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सकती है। सरकार सुप्रीम कोर्ट से अतीक अहमद की जेल बदलने की मांग करेगी और उसे साबरमती जेल से दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की मांग करेगी। 

नैनी जेल से भेजा गया था साबरमती जेल

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल से तीन जून 2019 को अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल से साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद साबरमती जेल में अतीक अहमद की गतिविधियों को लेकर कहा गया था कि अतीक अहमद साबरमती जेल में मोबाइल फोन इस्तेमाल करता था। दरबार लगाता था। उससे मिलने आने वाले लोगों को जेल में छूट दी जाती थी। 

रिपोर्ट में कहा गया था कि अतीक अहमद ने साबरमती जेल को होटल और धर्मशाला में तब्दील कर रखा था। इस रिपोर्ट के खुलासे के बाद ही अतीक को नैनी जेल से साबरमती शिफ्ट किया गया था। 

ये भी पढ़ें:

बंगाल में रामनवमी जुलूस में दंगे का बिहार कनेक्शन, रिवॉल्वर लहराता दिखा युवक मुंगेर से गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल: हुगली-रिषड़ा में पथराव के बाद तनाव जारी, रोकी गईं ट्रेनें-सामने आया वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement