1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. जोधा अकबर और पानीपत के सेट बनाने वाले नितिन देसाई ने सजाया है उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण का स्टेज

जोधा अकबर और पानीपत के सेट बनाने वाले नितिन देसाई ने सजाया है उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण का स्टेज

नितिन देसाई के इस शपथ ग्रहण सेट से छत्रपति शिवाजी महाराज की मराठा आन बान शान झलक रही है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 28, 2019 15:43 IST
नितिन देसाई ने बनाया...- India TV Hindi
नितिन देसाई ने बनाया है उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण सेट 

महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने जा रहे उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण समारोह जितना शानदार होगा, उतना ही शानदार उनके शपथ ग्रहण का सेट होगा। जी हां सेट की बात इसलिए हो रही है क्योंकि सेट की संरचना छत्रपति शिवाजी के शपथ ग्रहण के अंदाज में हो रही है। बात हो रही है विख्यात आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई की। नितिन बॉलीवुड में लगान, जोधा अकबर, देवदास औऱ हम दिल दे चुके सनम जैसी फिल्मों में भव्य सेट बना चुके हैं। अब नितिन देसाई फिल्मी सेट की बजाय रियल इवेंट के सेट बना रहे हैं और इसलिए इस शपथ ग्रहण का भी फिल्मी कनेक्शन जुड़ गया है।

नितिन ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मुंबई के शिवाजी पार्क में बन रहे शपथ ग्रहण के भव्य सेट का वीडियो और जानकारी शेयर की है। 

खास बात ये है कि महाराष्ट्र में भाजपा औऱ शिवसेना की जितनी भी सरकारों ने शपथ ली है, उनके लिए स्टेज का डिजाइन नितिन देसाई ने ही किया है औऱ इस बार भी ठाकरे राज की शपथ में नितिन ही शिवाजी की राज मुद्रा में स्टेज तैयार करवा रहे हैं। 

सूत्र बता रहे हैं कि शिवाजी पार्क में जोर शोर से स्टेज बनाया जा रहा है। नितिन का कहना है कि इस बार शपथ ग्रहण सेट की थीम छत्रपति शिवाजी राज और उनकी राजमुद्रा होगी। स्टेज पर छत्रपति शिवाजी की विशाल प्रतिमा और उनकी राजमुद्रा भी दिखेगी।  यहां भव्य मूर्तियों के साथ साथ और भी आलीशान प्रतीक चिह्न होंगे। 

नितिन 1993 में फिल्म '1942 अ लव स्टोरी' का सेट डिजाइन करने के बाद चर्चा में आए थे। 2008 में आई ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'जोधा अकबर' के भव्य औऱ शानदार सेट भी नितिन देसाई ने ही तैयार किए थे और लोगों ने फिल्म में अकबर के महान साम्राज्य को देखकर नितिन की तारीफ भी की थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X