Saturday, April 27, 2024
Advertisement

baba ka dhaba गौरव वासन ने बाबा के अकाउंट में ट्रांसफर किए थे 4.5 लाख रुपए

गौरव वासन ने बाबा के अकाउंट में 4.5 लाख रुपए जमा क्यों करवाए थे। क्या वो पैसा बाबा के नाम पर आया था। कई चीजें सामने आ रही हैं।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: June 22, 2021 10:25 IST
baba ka dhaba- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GAURAVASAN08 baba ka dhaba

बाबा का ढाबा वीडियो से मशहूर हुए बाबा कांता प्रसाद और उन्हें मशहूर करने वाले यूट्यूबर गौरव वासन के बीच विवाद की परतें अब धीरे धीरे खुलती नजर आ रही हैं। बाबा द्वारा आत्महत्या की कथित कोशिश किए जाने के बाद हो रही पुलिस जांच में सामने आया है कि बाबा द्वारा गौरव वासन के खिलाफ पुलिस  शिकायत करवाने के बाद गौरव वासन ने बाबा के अकाउंट में 4.5 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे। 

दरअसल ये बात तब सामने आई थी जब बाबा की शिकायत के बाद गौरव वासन के खातो की जांच की गई। तब पता चला कि गौरव वासन और उसकी पत्नी के  खातो में कई जगह से पैसे आए और जब बाबा ने शिकायत की तो गौरव ने 4.5 लाख रुपए बाबा के अकाउंट में ट्रांसफर किए।

आपको बता दें कि मालवीय नगर में सड़क किनारे ढाबा चलाने वाले बाबा कांता प्रसाद तब मशहूर हो गए थे जब गौरव वासन ने उनका एक वीडियो बनाकर उनकी दुख भरी कहानी जनता के सामने रखी थी। वीडियो के जरिए बाबा रातों रात मशहूर हो गए और उनकी मदद के लिए लोगों ने 42 लाख रुपए एकत्र हो गए। 

इसके बाद पैसों को लेकर बाबा और गौरव के रिश्तों में तल्खी आई औऱ बाबा पुलिस के पास पहुंच गए। उन्होंने शिकायत की कि गौरव वासन ने दान में मिले उनके पैसे रख लिए हैं। तब दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की और पाया कि गौरव वासन ने बाबा के वीडियो के नीचे अपना और अपनी पत्नी का बैंक अकाउंट डिटेल शेयर किया था जिसके चलते बाबा को मिलने वाले दान के पैसे उनके अकाउंट में आ रहे थे।

बाबा का आऱोप था कि वासन ने उन्हें केवल दो लाख रुपए दिए। लेकिन जब FIR हुई तो वासन ने बाबा के अकाउंट में 4.5 लाख रुपए और जमा कराए। पुलिस का कहना है कि गौरव वासन के खिलाफ लिखवाई गई बाबा की शिकायत सही पाई गई है और अब पुलिस चार्जशीट दायर कर सकती है। 

हालांकि बाबा ने पिछले दिनों गौरव वासन से माफी मांगी थी और गौरव वासन ने भी बाबा के साथ आकर उनके साथ फोटो खिंचवाकर इस विवाद के खत्म होने की बात कही थी।

आपको बता दें कि दान में मिले पैसों से बाबा ने एक रेस्टोरेंट भी खोल लिया था लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण उस पर कस्टमर नहीं आए औऱ उसका रोज का खर्चा इतना ज्यादा था कि बाबा को उसे जल्द ही बंद करना पड़ा। 

बाबा की सेहत की बात करें तो वो अभी अस्पताल में हैं। उन्होंने पिछले दिनों नींद की गोलियां खाकर जान देने की कोशिश की थी। उनकी सेहत में सुधार है, उनके परिवार का कहना है कि मानसिक तनाव के चलते उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement