1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. IPL के अलावा क्रिकेटर्स इन किरदारों में भी मचा रहे धमाल, वायरल तस्वीरों में देखें कौन दे रहा किसे कड़ी टक्कर

IPL के अलावा क्रिकेटर्स इन किरदारों में भी मचा रहे धमाल, वायरल तस्वीरों में देखें कौन दे रहा किसे कड़ी टक्कर

आईपीएल की धूम चारों ओर मची हुई है। अगर आप सोच रहे हैं कि मशहूर खिलाड़ी सिर्फ मैदान में धूम मचा रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं। ये खिलाड़ी अब पौराणिक पात्रों और पारंपरिक कलाओें में भी इंटरनेट पर चर्चा में बने हुए हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 12, 2020 21:00 IST
LastBench- India TV Hindi
Image Source : LASTBENCH.STUDIO LastBench

आईपीएल की धूम चारों ओर मची हुई है। हर कोई बस टीवी ओपन करके अपने फेवरेट खिलाड़ियों को खेलता हुआ देख रहा है। इन खिलाड़ियों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी और राशिद खान के अलावा कई और स्टार्स शामिल हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि मशहूर खिलाड़ी सिर्फ मैदान में धूम मचा रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं। ये खिलाड़ी अब पौराणिक पात्रों और पारंपरिक कलाओें में भी इंटरनेट पर चर्चा में बने हुए हैं।  

कोरोना महामारी की वजह से कई लोगों की रोजी रोटी पर असर पड़ा है। इन्हीं में से एक पारंपरिक कलाकार भी हैं। बेंगलुरु का लास्टबेंच नामक स्टूडियो ने आईपीएल के उत्साह को भुनाने और पारंपरिक कला को जिंदा रखने का एक नायाब तरीका निकाला है। इन्होंने चित्र के रूप में क्रिकेट के मशहूर खिलाड़ियों को पौराणिक पात्रों और पारंपरिक कला के रूप में ढाल दिया है। 

Virat Kohli

Virat Kohli 

इंडियन एक्सप्रेस से इस बारे में लास्टबेंच नामक क्रिएटिव स्टूडियो के संस्थापक श्रीराम सभापति ने बात की। इन्होंने बातचीत में कहा कि हम लोगों ने क्रिकेटरों को मिथकीय चरित्रों के रूप में कल्पना करके ढाला। हमने विराट कोहली के स्केच के साथ गोम्बे आटा (कठपुतली शो) चरित्र के रूप में आए। विचार को वहां से बेहतर आकार मिलना शुरू हो गया। हमने भारत के विभिन्न राज्यों और उनके संबंधित क्रिकेट खिलाड़ियों और आईपीएल टीमों से पारंपरिक कलाओं को फ्यूज करने के लिए खांका तैयार किया। इस तरह से लोक क्रिकेट इजात हुआ।  

MS Dhoi and Shreyas Iyer

MS Dhoi and Shreyas Iyer 

श्रीराम सभापति ने आगे कहा कि कला शायद एक आखिरी चीज थी जिस पर लोग लॉकडाउन के दौरान अपने पैसे खर्च करना चाहते थे। लोक क्रिकेट के साथ, हम पारंपरिक कला रूपों में रुचि रखने वाले लोगों को जीवित रखने के लिए अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमें अब कई लोगों से अलग-अलग क्रिकेटरों को पारंपरिक अवतार में देखने के रिक्वेस्ट भी मिल रही हैं।

Rohit Sharma and Andre Russell

Rohit Sharma and Andre Russell

एमएस धोनी 'बोम्मलट्टम कठपुतली' , श्रेयस अय्यर मुगल पेंटिंग , रोहित शर्मा वर्ली, आंद्रें रशल कालीघाट के स्केच भी इस स्टूडियो ने बनाए हैं। जो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X