1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. बीमार हुई मालकिन तो एंबूलेंस के पीछे पीछे दौड़ता रहा कुत्ता, लोग बोले : वफादारी की जिंदा मिसाल

बीमार हुई मालकिन तो एंबूलेंस के पीछे पीछे दौड़ता रहा कुत्ता, लोग बोले : वफादारी की जिंदा मिसाल

दुनिया में अगर वफादारी की मिसाल देनी है तो कुत्ते का नाम सबसे पहले आता है। इस वीडियो को देखकर आपको समझ आ जाएगा।

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Published on: June 11, 2021 17:33 IST
dog video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@REUTERS dog video

जानवरों की वफादारी की बात आए तो  कुत्ते का नाम सबसे पहले आता है। ये वो जानवर है जो अपने मालिक के दिल को खुश करने के साथ साथ उसके लिए जान तक कुर्बान कर सकता है। बात जब अकेलेपन रहने वालों के लिए किसी पालतू जानवर की आती है तो लोग इस पालतू जानवर को ही साथ रखना पसंद करते हैं क्योंकि ये वफादारी की जिंदा मिसाल है। ऐसे ही एक वफादार कुत्ते का वीडियो वायरल हो रहा है जो अपने बीमार मालिक के लिए एंबूलेंस के पीछे पीछे भागता रहा। 

मामला तुर्की के इस्तांबुल का है। यहां एक शख्स बीमार पड़ गया और जब उसे एंबूलेंस में ला जाया जा रहा था तो उसका पालतू कुत्ता उसकी हिफाजत और उसकी चिंता में एंबूलेंस के पीछे पीछे भागता हुआ अस्पताल पहुंचा और अस्पताल के बाहर ही खड़ा रहा। 

समाचार एजेंसी रायटर ने इस घटना का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। रायटर ने लिखा है इस्तांबुल में अपने मालिक के बीमार पड़ने पर उसे ले जाते समय कुत्ता एंबूलेंस के पीछे पीछे दौड़ता रहा। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि घर की मालकिन के बीमार पड़ने पर आई एंबूलेंस में जब उसे लेकर जाया गया तो कुत्ता देखता रहा औऱ फिर एंबूलेंस के पीछे पीछे दौड़ता रहा। फिर जब बीमार महिला को एंबुलेंस से अस्पताल में ले जाया गया तब भी कुत्ता बाहर खड़ा मालकिन का इंतजार करता रहा। 

ये वीडियो वफादारी की जिंदा मिसाल कहा जा रहा है। जिस तरह कुत्ता सड़क गलियों में जान दांव पर लगाकर एंबूलेंस के साथ दौड़ रहा है इससे लोग भावुक हो गए हैं।

इस वीडियो को अब तक चार लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं औऱ लोग कुत्ते की तारीफ कर रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X