Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नन्हें किसान को हल चलाते देख छूट जाएगी आपकी हंसी, लोग बोले : जय किसान

किसान का बच्चा जब छुटपन में ही खेतों के काम पर लग जाए तो ऐसे क्यूट नजारे रोज रोज देखने को मिल सकता है। इस बच्चे ने हल चलाकर सबको मोह लिया। 

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: June 15, 2021 10:49 IST
kid in field- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RUPIN1992 kid in field

छोटे बच्चे बड़ी ही क्यूट हरकतें करते हैं। वो जो कुछ भी करते हैं वो इतना प्यारा होता है कि आप हंसे बिना नहीं रह सकते। यूं भी हमारे देश के बच्चे इतने करामाती है कि वो ऐसे ऐसे काम कर डालते हैं जो बड़े भी न कर पाएं। जिस उम्र में बच्चे गुड्डे गुड़ियों से खेलते हैं, उस उम्र में एक छोटा बच्चा हल चलाकर सबका मन मोह रहा है। हो भी क्यों ना,जो अन्नदाता देश में अन्न उपजा रहे हैं, उनकी नई पीढ़ी की लगन सबको प्रभावित जो कर रही है। 

इस नन्हें से किसान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

रूपिन शर्मा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है - उभरता हुआ किसान, अन्नदाता। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि मिट्टी और पानी से भरे एक खेत में एक बच्चा नंगु पिंगू अवस्था में हल चला रहा है। पीछे वीडियो बना रहा व्यक्ति दरअसल हल चला रहा था लेकिन बच्चा बीच में आकर बेलों को हांकने लगा। 

जब वीडियो बना रहे व्यक्ति ने बैलों को हुंकारा लगाया तो बैल तेजी से चलने लगे और बच्चा चलने की बजाय पीछे लटक लिया लेकिन उसने बैलों को जोतने वाला हल नही छोड़ा। बच्चा जिस शिद्दत औऱ लगन से हल चला रहा है मानों उसका रोज का काम हो। इस बच्चे की क्यूटनेस लोगों का दिल मोह रही है औऱ लोग उस बच्चे के साथ साथ किसानों को भी सलाम कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement