Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Viral Picture: खतरे से अंजान समुद्र किनारे से मां-बेटी घर में ले आईं एक ऐसी चीज, पिन लगाते ही हो गया विस्फोट

खतरे से अंजान ब्रिटेन के केंट में रहने वाली एक महिला और उसकी बेटी समुद्र किनारे से घर पर एक ऐसी चीज उठाकर ले आई जिसके बाद अचानक उसके घर में विस्फोट हो गया।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 14, 2020 19:32 IST
Viral Picture - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IRA VANAN Viral Picture 

अक्सर आपने अपने बड़ों से ये कहते हुए सुना होगा कि किसी भी अंजान चीज को ना तो घर में लेकर आएं और ना ही उसे छुएं। ऐसा करना आपकी जान के लिए खतरा बन सकता है। इसी खतरे से अंजान ब्रिटेन के केंट में रहने वाली एक महिला और उसकी बेटी समुद्र किनारे से घर पर एक ऐसी चीज उठाकर ले आई जिसके बाद अचानक उसके घर में विस्फोट हो गया। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस चीज को मां-बेटी अनोखी चीज समझकर घर ले आए थे वो असल में एक ग्रेनेड था। 

इस महिला का नाम जोडी क्रूज है जिसकी उम्र 38 साल है और उसकी बेटी का नाम इसाबेला है जिसकी उम्र महज 8 साल है। इन दोनों मां-बेटी को समुद्र किनारे एक पड़ी हुई चीज मिली जिसे ये अपने घर ले आए। इन लोगों को लगा ये चीज कोई प्रचीन जीवाशम या फिर किसी जानवर की हड्डी है। 

डेली मेल से बात करके हुए जोडी ने कहा कि उन्होंने इसकी तस्वीरें पुरातत्व विभाग की वेबसाइट पर भी पोस्ट की थी ताकि उन्हें इस चीज के बारे में जानकारी मिल सके। हालांकि उन्हें नहीं पता चल पाया कि ये क्या है। 

इसके बाद जोडी ने इस अनोखी सी दिखने वाली चीज में पिन लगाया। जैसे ही पिन लगाया तो इसका एक हिस्सा तेजी से पिघलने लगा और देखते ही देखते ये आग के गोले में तब्दील हो गया। जैसे तैसे जोडी ने इसे उठाकर किचन की सिंक में फेंका तो विस्फोट हो गया। 

फिलहाल जोडी और उसकी बेटी इसाबेला एक दम ठीक हैं। अंग्रेजी वेबसाइट से जोडी ने बताया कि हम लोग किस्मत वाले थे कि बच गए। ये कई गुना शक्तिशाली और खतरनाक हो सकता था। जोडी के घर पर आग बुझाने के लिए आए फायरमैन का कहना है कि 'ये एक ग्रेनेड था। आमतौर पर ग्रेनेट पर प्रोटेक्विटव कोटिंग चढ़ी होती है जो इस पर भी थी।' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement