Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Viral: एक साथ दस बच्चों को जन्म देकर इस महिला ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस महिला ने एक दो नहीं बल्कि एक साथ दस बच्चो को जन्म दिया है। डॉक्टरों को उम्मीद थी कि छह बच्चों का जन्म होगा।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: June 10, 2021 11:55 IST
world record- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANA world record

बच्चे को जन्म देना किसी भी मां के लिए सबसे सुखद अहसास होता है। एक या दो बच्चो की बात करें तो यह सुखद हो सकता है लेकिन कोई मां अपने गर्भ  में एक साथ दस बच्चों को रखे और फिर उन्हें सही सलामत जन्म दे, ऐसा सोचना भी बड़ी बात है। लेकिन यही बड़ी बात तब हो गई जब दक्षिण अफ्रीका के गुटेंग प्रांत की एक महिला ने एक साथ दस बच्चों को जन्म दिया। इस महिला ने एक साथ दस बच्चों को जन्म देकर विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। 

कुछ हफ्तों पहले ही मोरक्को की हलीमा नामक महिला ने एक साथ नौ बच्चों को जन्म देकर रिकॉर्ड बनाया था औऱ अब इस महिला ने दस बच्चों को जन्म देकर हलीमा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

नया विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली इस महिला का नाम गोसेम थमारा सिथोले (Gosiame Thamara Sithole) बताया गया है। 37 साल की सिथोले ने इन बच्‍चों को प्रिटोरिया के एख अस्‍पताल में जन्‍म दिया है। सभी बच्चे स्वस्थ औऱ सुरक्षित हैं।

आपको बता दें कि सिथोले के दस बच्चो में सात लड़के और तीन लड़कियां हैं। सिथोले का कहना है कि उसने किसी भी तरह का फर्टिलिटी ट्रीटमेंट नहीं लिया था। IOL न्‍यूज के मुताबिक गोसेम को प्रेग्नेंसी के कुछ सप्ताह बाद ही बता दिया गया था कि उनके पेट में छह से ज्यादा बच्चे हैं। लेकिन वहां के धार्मिक रीति रिवाजों के चलते गोसेम ने इस खबर को किसी को नहीं बताया। बाद के महीनों में डॉक्टरों ने स्कैन के जरिए देखा कि गोसेम के पेट में आठ से ज्यादा बच्चे हैं।

हालांकि डॉक्टरों ने कहा था कि गोसेम छह से ज्यादा बच्चों को जन्म नहीं दे पाएंगी क्योंकि उनका शरीर इसका साथ नहीं दे सकेंगी, लेकिन गोसेम ने हिम्मत नहीं हारी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement