Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अनजाने में खुद को ही निगलने लगा सांप, वीडियो हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है। अब सोशल मीडिया पर सांप के खुद को निगलने का वीडियो वायरल हो रहा है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: August 28, 2020 18:15 IST
snake- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/NO09GI16 सांप

सांप से ज्यादातर लोगों को घर लगता है। हर कोई इनसे बचकर ही रहता है। पर क्या आपको पता है कई बार सांप खुद को ही निगल जाते हैं। जी हां गलती से दूसरे सांपों को खाने वाले सांप अपनी ही पूंछ निगल लेते हैं। ये बात खुद वैज्ञानिक कहते हैं। एक्सपर्ट्स के  मुताबिक सांप ऐसा तब करते हैं जब वह बहुत ज्यादा तनाव में होते हैं। ऐसे ही एक सांप के खुद को निगलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 जब सांप अपनी पूंछ को निगलना शुरू कर देते हैं उन्हें खुद नहीं पता होता है इस बारे में। मगर तनावपूर्ण स्थिति में उनकी मदद ना की जाए तो वह उनकी मौत भी हो सकती है। क्योंकि उनका पाचन रस सांप के टिशू को पचाना शुरू कर देता है।

ऐसे कई सांप होते हैं जो दूसरे सांपो को खाते हैं। उनमें कोरल, रैटलस्नेक भी शामिल हैं। तनाव के अलावा कई बार बहुत अधिक भूख की वजह से भी सांप खुद को खा लेते हैं।  एक नाग पोषण के लिए खुद को बदल देता है यदि वे किसी का शिकार नहीं कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement